Advertisment

Bank Strike: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, UFBU ने किया हड़ताल का ऐलान

Bank Strike : अगर जनवरी के लास्ट वीक में आपको बैंक संबंधी कोई काम हैं तो अभी निपटा लें. क्योंकि जनवरी के अंतिम सप्ताह में लगातार 4 दिन तक बैंक बंद रह सकते हैं. क्योंकि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (UFBU)30, 31 जनवरी को देश व्यापी हड़ताल (Bank Strik

author-image
Sunder Singh
New Update
Bank Strike

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Bank Strike : अगर जनवरी के लास्ट वीक में आपको बैंक संबंधी कोई काम हैं तो अभी निपटा लें. क्योंकि जनवरी के अंतिम सप्ताह में लगातार 4 दिन तक बैंक बंद रह सकते हैं. क्योंकि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ  (UFBU)30, 31 जनवरी को देश व्यापी हड़ताल (Bank Strike)का ऐलान कर चुका है.  यदि ऐसा हुआ तो 28, 29, 30 और 31 को लगातार बैंक बंद रहेंगे. क्योंकि 28 को चौथा शनिवार व 29 को रविवार पड़ रहा है. इसलिए बैंक संबंधी सभी काम पहले ही निपटाना अकलमंदी होगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : UP Scholarship 2023: स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म, इस दिन खाते में क्रेडिट होगी धनराशि

ये हैं संघ की मांगें

एआईबीईए के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम के मुताबिक मुंबई में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 30 और 31 जनवरी को हड़ताल की जाएगी. बैठक में 5 वर्किंग डे,  पेंशन को अपडेट करना, एनपीएस को खत्म किया जाए, वेतन संशोधन के लिए बातचीत शुरू की जाए, साथ ही सभी डिपार्टमेंट्स में तत्काल भर्ती शुरू की जाए. इन मुख्य मागों की चर्चा हुई है. इन्हीं मांगों को लेकर देशभर के बैकिंग कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. यदि 30 जनवरी तक सरकार से कोई बातचीत नहीं होती है तो यथा डेट को हड़ताल की जाएगी. हालांकि बताया जा रहा है कि हड़ताल का दिन आने से पहले ही कोई न कोई हल बातचीत से निकाल लिया जाएगा.

बंद रह सकते हैं बैंक 

आपको बता दें कि यदि संघ द्वारा घोषणा के मुताबिक 30 और 31 जनवरी को बैंकों की हड़ताल होती है तो लगातार चार दिनों तक बैंकिंग कार्य ठप्प रहेगा. क्योंकि 28 को चौथा शनिवार व 29 जनवरी को रविवार पड़ रहा है. हालांकि अभी हड़ताल के 18 दिन शेष हैं. इसलिए हो सकता है उस वक्त तक कर्मचारी संगठन और बैंकिंग संघ के बीच कोई बातचीत से मामले का हल निकल जाए. लेकिन फिलहाल माना जा सकता है कि 4 दिन लगातार बैंक बंद रहने वाले है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ विभिन्न मांगों को लेकर करेगा हड़ताल 
  • 30, 31 जनवरी को हड़ताल के चलते बैंकों का कामकाज रह सकता है ठप्प 
  • अभी हड़ताल वापस लेने पर भी लिया जा सकता है फैसला 
Breaking news trending news bank strike update kaam ki baat IBA Indian Banks Association Bank strike
Advertisment
Advertisment