Advertisment

Bhutan Tour: अब सस्ते में उठाएं भूटान की खूबसूरती का लुत्फ, IRCTC ने किया टूर पैकेज लॅान्च

Bhutan Tour: गर्मी ने अपना सितम दिखाना शुरू कर दिया है. ऐसे में लोग काम काज से ब्रेक करके कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

author-image
Sunder Singh
New Update
bhutan tour package

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Bhutan Tour:  गर्मी ने अपना सितम दिखाना शुरू कर दिया है. ऐसे में लोग काम काज से ब्रेक करके कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने भूटान की सैर का शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको सस्ते में पारो, पुनाखा और थिंपू  घूमने का मौका मिल रहा है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने यह टूर पैकेज कोलकाता के लोगों के  लिए डिजाइन किया है. आपको बता दें कि टूर पैकेज में आपको कई सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. जैसे खाने-पीने और ठहरने की चिंता करने की  आपको जरूरत नहीं है... 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Indian Railways Rules: इन लोगों के लिए अहम खबर, अब हर ट्रेन में मिलेगा कोटा

 ये रहेगा शेड्यूल

आपको बता दें कि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कार्पोशन ने ये टूर पैकेज कोलकाता के लोगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है. यह एक ट्रेन जर्नी है, जिसमें आपको सियालदाह-हासिमारा-सियालदाह के लिए ट्रेन मिलेगी.  टूर की अवधी की बात करें तो 10 दिन और 9 रात निर्धारित की गई हैं. साथ ही टूर की शुरूआत 23 मई को कोलकाता से हो रही है.  टूर के दौरान आपको ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों की व्यवस्था की गई है. साथ ही थ्री स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की गई है.  साथ ही टूर के दौरान आपको अंग्रेजी बोलने वाले एक गाइड की व्यवस्था भी की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आपको आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. 

इतना आएगा खर्च

टूर पैकेज में खर्च की बात करें तो ऑक्यूपेंसी के हिसाब से आपको शुल्क देना होगा.  सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 66,900 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी में 53,700 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 49,300 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क निर्धारित किया गया है. अपना टिकट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करनी होगी. साथ ही आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी आप टूर पैकेज के बारे में जानकारी जुटा सकते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • टूर पैकज के दौरान मिल रही हैं कई अन्य सुविधाएं
  • आईआरसीटीसी ने खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की ली सभी जिम्मेदारी
  • सैलानियों को इस टूर पैकेज में मिल रहा है पारो, पुनाखा और थिंपू की सैर का मौका

Source : News Nation Bureau

आईआरसीटीसी भूटान टूर डिटेल्स RCTC Bhutan Tour IRCTC Bhutan Tour ex Lucknow IRCTC Bhutan Tour Details irctc bhutan tour Bhutan tour
Advertisment
Advertisment