Advertisment

दिल्ली में होटलों, रैपिडो समेत यहां मिल रहा भारी डिस्काउंट, जानें क्या है वजह

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के करीब 400 से अधिक रेस्तरां व होटल में मतदान के बाद स्याही दिखाने पर छूट का आफर दिया गया है. ब्यूटी पार्लर में भी डिस्काउंट का आफर जारी है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Delhi Lok Sabha Election 2024

Delhi Lok Sabha Election 2024 ( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में वोट प्रतिशत बढाने के लिए न केवल चुनाव आयोग बल्कि अलग अलग संगठनों ने भी तैयारी की है. व्यापारियों के शीर्ष संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने व्यापारियों और सभी मार्केट एसोसिएशंस से अपील की है कि वे मतदान के दिन 25 मई को अपनी दुकानें बंद रखें अगर वोट डालने के बाद कोई दुकान खोलता भी है तो उसे कर्मचारी को सवैतनिक अवकाश देना होगा. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के सभी 700 बाजार बंद रहेंगे. साथ ही इंडस्ट्रियल एरिया में भी छुट्टी होगी.

दिल्ली के करीब 400 से अधिक रेस्तरां व होटल में छूट

दिल्ली के करीब 400 से अधिक रेस्तरां व होटल में मतदान के बाद स्याही दिखाने पर छूट का आफर दिया गया है. ब्यूटी पार्लर में भी डिस्काउंट का आफर जारी है. नेहरू प्लेस मार्केट में वोट डालने वालों को कंप्यूटर, लैपटॉप सहित अन्य सामान पर छूट देने की बात कही गयी है. चांदनी चौक में ज्वैलर्स एसो. ने भी सोने-चांदी पर छूट देने की घोषणा की है. वहीं खारी बावली में सूखे मेवे मसालों पर छूट दी जायेगी.

मतदान के दिन डीटीसी और DMRC खास इंतजाम किये हैं

मतदान के दिन डीटीसी और DMRC खास इंतजाम किये है. मेट्रो शनिवार को सभी लाइनों पर  सुबह 04:00 बजे से शुरू होंगी ताकि चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कर्मचारी सुविधा का लाभ उठा सकें. सभी लाइनों पर ट्रेनें सुबह 06:00 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. सुबह 6:00 बजे के बाद पूरे दिन सामान्य मेट्रो ट्रेन सेवाएं चलेंगी. वहीं डीटीसी की सेवायें भी सुबह 4 बजे से शुरु होगी. दिल्ली परिवहन निगम ने कहा वह दिन के शुरुआती घंटों से 35 मार्गों पर अतिरिक्त बसें चलाएगा.

भारी सुरक्षा के बीच मतदान

मतदान को लेकर दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. चुनाव के दिन दिल्ली में करीब 60 हजार पुलिस के जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे. पैरामिलिट्री फोर्स की 51 कंपनियां और राजस्थान, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश से आए 17, 500 होम गार्ड भी ड्यूटी पर लगाए जाएंगे.पुलिस का कहना है कि संवेदनशील इलाकों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी. इसके साथ ही बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की कड़ी निगरानी होगी. मतदान के दौरान सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी.

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली में मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए खास इंतजाम, सुरक्षा से लेकर ऑफर तक
  • लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के सभी 700 बाजार बंद रहेंगे
  • दिल्ली के करीब 400 से अधिक रेस्तरां व होटल में मतदान के बाद स्याही दिखाने पर छूट का आफर दिया गया है

Source : News Nation Bureau

delhi lok sabha election delhi lok sabha election 2024
Advertisment
Advertisment