Advertisment

CNG-PNG Price Hike: आम आदमी की जेब होगी ढीली, यहां बढ़ गए CNG-PNG के दाम

CNG-PNG Price Hike: दिल्ली के बाद अब देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आम आदमी को पेट्रोलियम कंपनी ने बड़ा झटका दिया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
cng png

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

CNG-PNG Price Hike:   दिल्ली के बाद अब देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आम आदमी को पेट्रोलियम कंपनी ने बड़ा झटका दिया है. मुंबई में सीएनजी व पीएनजी के दामों में इजाफा कर दिया गया है. बढ़े हुए दाम आज लागू कर दिये गये हैं. महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने सीएनजी (CNG) और घरेलू पाइपलाइन गैस (PNG) के दाम में बढ़ोत्तरी करने का ऐलान किया है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएनजी के दाम 1.50, जबकि पीएनजी की कीमत 1 रुपए प्रति किग्रा बढ़ा दी गई है. कंपनी ने अचानक से दाम बढ़ाई जाने की वजह भी जनता के साथ शेयर की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Indian Railways: क्या आपको पता है रेलवे की ये सुविधा, सिर्फ 20 रुपए में मिलता है मनपसंद खाना

कितना हुआ दाम

जानकारी के मुताबिक कच्चे में माल की कीमतों में हुए इजाफे के बाद ये बढ़ोतरी की गई है. गैस लागत में वृद्धि को आंशिक रूप से पूरा करने के लिए एमजीएल ने मुंबई और उसके आसपास सीएनजी की कीमत 1.50 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी की कीमत एक रुपये प्रति मानक घन मीटर (SCM) बढ़ा दी है. आपको बता दें कि इस इजाफे में संसोधित कीमत के साथ अब नई कीमतें जारी कर दी गई हैं. मुंबई में अब सीएनजी की कीमत 75 रुपए प्रति किग्रा व पीएनजी की कीतम 48 रुपए प्रति किग्रा हो गई है. बढ़े हुए दाम आधी रात से लागू कर दिए गये हैं.. 

दिल्ली में भी बढ़े थे दाम

आपको बता दें कि हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में भी सीएजनी के दामों में इजाफा किय गया है. विगत 22 जून को सीएनजी के दाम 1 रुपया प्रति किग्रा बढा दिये गये थे. जिसके बाद दिल्ली में अब सीएजी की कीतम प्रति किग्रा की बात करें तो 75.09  कर दी गई है. हालांकि दिल्ली में घरेलू पीएनजी उपभोक्ताओं को राहत दी थी. इसके दाम नहीं बढ़ाए गए थे. बताया जा रहा है कि दिल्ली व मुंबई के दामों में कुछ पैसों का ही फर्क देखने को मिल रहा है.

HIGHLIGHTS

  • कंपनी ने बताई दाम बढ़ाए जाने की वजह, अब इतने में मिलेगी सीएनजी
  • 9 जुलाई से लागू की गई बढ़ी हुई कीमतें, जानें क्या होगा अब भाव
  • हाल ही में दिल्ल में भी बढ़ाए गए थे सीएनजी के दाम

Source : News Nation Bureau

maharashtra PNG Price cng price hike CNG Price PNG Price in Delhi PNG Price Hike
Advertisment
Advertisment