Advertisment

एकदम सस्ता हुआ सिलेंडर, लोगों को मिली महंगाई से राहत, जानें आपके शहर में क्या है रेट

देश में एलपीजी के दाम कम हो गए हैं. इस कटौती से लोगों को राहत मिली है. ऐसे में जानिए अब आपको सिलेंडर कितने रुपये में मिलेगा.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
lpg Gas cylinder

एलपीजी के दाम हुए कम( Photo Credit : News Nation)

गर्मी से राहत मिलने के बाद अब लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली है. एलपीजी सिलेंडर के रेट में 30-31 रुपये की कटौती की गई है. आज यानी 1 जुलाई से नए रेट लागू हो जाएंगे.बता दें कि एलपीजी दरों में यह कटौती मामूली है और 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर के लिए है. एलपीजी की कीमतों में कमी से रेस्टोरेंट मालिकों और ढाबा मालिकों को राहत मिल जाएगी. हालांकि, आम लोगों को कोई राहत नहीं है क्योंकि घरेलू रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Advertisment

जानिए इन राज्यों में एलपीजी के दाम

आइए अब जानते हैं कि किस राज्य में  एलपीजी गैस की कीमत में कितनी कमी आई है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो कमर्शियल सिलेंडर 30 रुपये सस्ता हो गया है. और अब यह 1646 रुपये में मिलेगा. जून में इसकी कीमत 1676 रुपये थी. जबकि कोलकाता में यह 31 रुपये सस्ता हो गया है, जिसके बाद यह मिलेगा कोलकाता में 1756 रुपये. जून में इसकी कीमत 1787 रुपये थी. मुंबई में भी यह 31 रुपये सस्ता हो गया है. अब सिलेंडर 1598 रुपये का मिलेगा.

ये भी पढ़ें- NPS में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी, 1st जुलाई से ये बड़ा नियम होगा लागू

Advertisment

बिहार में क्या है अब नया रेट?

इसके अलावा चेन्नई की बात करें तो यहां कमर्शियल सिलेंडर 30 रुपये सस्ता हो गया है और अब 1809.50 रुपये का है. जून में इसकी कीमत 1840.50 रुपये थी. वहीं, बिहार में भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बदलाव हुआ है. यहां यह 1915.5 रुपये हो गया है जबकि गुजरात में भी यह 1665 रुपये हो गया है. अगर हम रसोई एलपीजी की बात करें तो दिल्ली में 803 रुपये मिल रहा है.

Source : News Nation Bureau

Mumbai LPG Rate Commercial Rate LPG gas cylinder LPG Cylinder Price Commercial Rate lpg gas cylinder lpg gas cylinder rate Domestic Gas Cylinder
Advertisment
Advertisment