Advertisment

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में गिरावट, 69.50 रुपये सस्ती, जानें आपके शहर में कीमत

तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को देशभर में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की घोषणा की. 69.50 रुपये की संशोधित दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
lpg price

lpg price( Photo Credit : social media)

तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को देशभर में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की घोषणा की. 69.50 रुपये की संशोधित दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं. आज से दिल्ली में 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर का खुदरा बिक्री मूल्य 1,676 रुपये हो गया है. यह नवीनतम कटौती 1 मई, 2024 को पिछले मूल्य समायोजन के बाद हुई है, जब 19 किलोग्राम वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दर 19 रुपये कम की गई थी. कीमतों में लगातार कमी आर्थिक चुनौतियों के बीच परिचालन लागत से जूझ रहे व्यवसायों के लिए एक सकारात्मक प्रवृत्ति का संकेत देती है. 

Advertisment

publive-image 

लगातार तीसरे महीने कम हुईं कीमतें

एक महीने पहले 1 मई को तेल विपणन कंपनियों ने वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की थी. तब दिल्ली में 19 किलो वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर का खुदरा बिक्री मूल्य 1745.50 रुपये था. इससे पहले अप्रैल में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 30.50 रुपये कम होकर 1764.50 रुपये हो गई थी. 

नए महीने की शुरुआत के साथ ही एलपीजी सिलेंडर की कीमतें समायोजित हो जाती हैं. सरकार घरों में खाना पकाने के लिए एलपीजी सिलेंडर के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएं लागू कर रही है, जैसे कि प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना, जो पात्र परिवारों को सब्सिडी प्रदान करती है.

Source : News Nation Bureau

LPG price cut check new LPG prices LPG prices
Advertisment
Advertisment