Advertisment

दिल्ली से मेरठ का सफर होगा महंगा, एक्सप्रेसवे पर बढ़ गया टोल चार्ज, अब खर्च करनी होगी इतनी रकम

NHAI के इस कदम के बाद दिल्ली में सराय काले खां से मेरठ स्थित काशीपुर टोल प्लाजा तक कार, जीप और वैन समेत हल्की गाड़ियों को अब 155 रुपए के स्थान पर 160 रुपए टोल टैक्स का भुगतान करना होगा

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
delhi meerut expressway toll plaza

delhi meerut expressway toll plaza( Photo Credit : File Pic)

Delhi Meerut Expressway Toll Plaza: अगर आपका दिल्ली से मेरठ या मेरठ से दिल्ली आना-जाना लगा रहता है तो आपके लिए बड़ी खबर है. अब यह सफर आपको पहले के मुकाबले कुछ महंगा पड़ सकता है. क्योंकि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरफिरेल एक्सप्रेसवे पर टोल शुल्क के 5 प्रतिशत की वृद्धि हो गई है. अब आपको इस एक्सप्रेसवे पर 250 रुपए तक का पेमेंट करना होगा. दरअसल, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की तरफ से टोल टैक्स में इजाफा कर दिया गया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- सिद्धू मूसेवाला के इस गाने में छिपा है INDIA गठबंधन की सीटों की संख्या का राज

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के इस कदम के बाद अब फॉर व्हीलर्स व लाइट व्हीकल्स को 45 रुपए से लेकर 160 रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं. जबकि हैवी व्हीकल्स को 40 रुपए से लेकर 250 रुपे तक खर्च करने पड़ सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टोल शुल्क दूसरी के आधार पर तय किया जाता है. मौजूदा समय में NHAI 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर 2.19 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से टोल टैक्स लेता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी दिल्ली से गाजियाबाद के सफर से लिए कोई ट्रैफिक टोल नहीं चुकाना होता है. एनएचएआई के अधिकारियों की मानें तो टोल टैक्स के नए रेट एक अप्रैल से लागू होने थे, लेकिन लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इसको कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया था.

यह खबर भी पढ़ें- PM Modi Meeting: जनादेश के नतीजों के बीच पीएम मोदी का बड़ा एक्शन, बुलाई अधिकारियों की बैठक

Advertisment

NHAI के इस कदम के बाद दिल्ली में सराय काले खां से मेरठ स्थित काशीपुर टोल प्लाजा तक कार, जीप और वैन समेत हल्की गाड़ियों को अब 155 रुपए के स्थान पर 160 रुपए टोल टैक्स का भुगतान करना होगा. लगभग 82 किलोमीटर की इस दूरी के लिए बस, एलएमवी और मालवाहक वाहन को टोल टैक्स के रूप में 250 रुपए का भुगतान करना होगा. 

Source : News Nation Bureau

eastern peripheral expressway new toll rate delhi meerut expressway new toll rate delhi meerut expressway toll plaza me toll rate hiked
Advertisment
Advertisment