Advertisment

DMRC: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब WhatsApp पर मिलेगा हर लाइन का टिकट

Delhi Metro Update: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि गुरुवार की रात दिल्ली मेट्रो रेल कॅार्पोरेशन ने सभी लाइन पर व्हाटसप सुविधा शुरू कर दी है. यानि अब यात्रियों को टिकट लेने के लिए लाइन में लगने की जरूत नहीं होगी. पहले

author-image
Sunder Singh
New Update
metro train

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Delhi Metro Update: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है.  क्योंकि गुरुवार की रात दिल्ली मेट्रो रेल कॅार्पोरेशन ने सभी लाइन पर व्हाटसप सुविधा शुरू कर दी है. यानि अब यात्रियों को टिकट लेने के लिए लाइन में लगने की जरूत नहीं होगी. पहले यह सुविधा चुनिंदा लाइन पर ही मिलती थी. लेकिन डीएमआरसी ने गुरुवार की रात इसका विस्तार कर दिया है. विगत देर रात डीएमआरसी ने  इनोवेटिव वाट्सऐप-बेस्ड टिकटिंग सिस्टम का गुरुग्राम रैपिड मेट्रो समेत दिल्ली-एनसीआर को कवर करने वाली सभी लाइनों पर विस्तार करने की घोषणा की.  जिससे मेट्रो में सफर करने वाले करोडों यात्रियों को सुविधा का लाभ मिलेगा..

Advertisment

यह भी पढ़ें : त्योहारी सीजन में किसानों को मिलेगी दोगुनी खुशी, खाते में क्रेडिट होंगे 5,000 रुपए

 सिर्फ एयरपोर्ट लाइन पर मिलती थी सुविधा

आपको बता दें कि जून 2023 सिर्फ एक्सप्रेसलाइन पर व्हाट्सप बेस टिकट की शुरूआत की गई थी. लेकिन अब वाट्सऐप पर 9650855800 पर ‘हाय’ टेक्स्ट के साथ एक संदेश भेज सकते हैं या पूरे नेटवर्क पर अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके आसानी से मेट्रो टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं. डीएमआरसी के एमडी के मुताबिक मेट्रो टिकट खरीदना अब किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को मैसेज करने जितना आसान होगा. हमें विश्वास है कि यह एकीकरण अधिक यात्रियों को दिल्ली मेट्रो को यात्रा के अपने पसंदीदा माध्यम के रूप में चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगा.”

Advertisment

— Delhi Metro Rail Corporation (@OfficialDMRC) October 5, 2023

 6 क्यूआर टिकट किये जा सकते हैं बुक

आपको बता दें कि नई सुविधा के बाद अब एक ही टाइम में यूजर्स 6 क्यूआर टिकट बुक कर सकते हैं. टाइमिंग की अगर बात करें तो क्यूआर कोड़ से सुबह 6 बजे से टिकट बुक होने शुरू हो जाएंगे. साथ ही शाम 9 बजे तक ये सुविधा खुली रहेगी.  वहीं एयरपोर्ट लाइन पर सुविधा सुबह 4 बजे से शुरू होकर रात 11 बजे तक सेवा चालू रहेगी. खास बात ये है कि इस टिकट में रद्द करने की कोई अनुमती नहीं होगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • डीएमआरसी ने ट्वीट कर लोगों के साथ शेयर की जानकारी
  • पहले चुनिंदा लाइन पर मिलती थी व्हाट्सप सुविधा
  • डीएमआरसी ने इनोवेटिव वाट्सऐप-बेस्ड टिकटिंग सिस्टम का किया विस्तार

Source : News Nation Bureau

dmrc dmrc updates whatsapp ticketing in delhi metro delhi metro tickets on all lines delhi metro whatsapp ticketing delhi metro tickets Delhi Metro
Advertisment
Advertisment