Advertisment

Roadways Bus का बढ़ा किराया, यूपी में सफर करना हुआ महंगा

Fare of roadways buses increased in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने सरकारी बसों में सफर को महंगा कर दिया है. आधी रात से अब ये बढ़ी हुई दरें लागू हो गई हैं. रोडवेज ने प्रति किलोमीटर 25 पैसे किराए में बढ़ोतरी की है. ये बढ़ोतरी...

author-image
Shravan Shukla
New Update
UP Roadways

UP Roadways ( Photo Credit : Representative Pic)

Fare of roadways buses increased in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने सरकारी बसों में सफर को महंगा कर दिया है. आधी रात से अब ये बढ़ी हुई दरें लागू हो गई हैं. रोडवेज ने प्रति किलोमीटर 25 पैसे किराए में बढ़ोतरी की है. ये बढ़ोतरी करीब 3 साल बाद की गई है. इससे पहले साल 2020 में यूपी रोडवेज ने किराए में बढ़ोतरी की थी. अभी तक किराए की दर 1.05 रुपये प्रति किलोमीटर थी, लेकिन अब ये दर बढ़कर 1.30 रुपये प्रति किलोमीटर हो गई है. किराए की बढ़ी दरें लोकल और अंतर्राज्यीय दोनों ही रूट्स पर लागू की गई हैं. लेकिन ये दरें उन्हीं रूट्स पर लागू होंगी, जहां अभी टोलटैक्स देना पड़ता है. खासकर एक्सप्रेसवे से होकर गुजरने वाले रूट्स पर.

Advertisment

ये होंगी दरें

यूपी रोडवेज का ये फैसला सोमवार की आधी रात से लागू हो गया है. रोडवेज ने इसके पीछे की वजह टोलटैक्स के दामों के साथ ही डीजल के बढ़े दामों को बताया है. अब तक दिल्ली आने के लिए साधारण तौर पर 515 रुपये किराया लगता था. लेकिन अब ये रेट 535 रुपये प्रति यात्री हो गया है. कानपुर से लखनई, आगरा से दिल्ली और दिल्ली से आगरा के किराए में भी बढ़ोतरी हुई है. 

ये भी पढ़ें : IND vs AUS: रोहित शर्मा या पैट कमिंस कौन मारेगा बाजी? जानें बतौर कप्तान दोनों का रिकॉर्ड

Advertisment

टोलटैक्स की बढ़ी कीमतों की वजह से किराए में बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के सेवा प्रबंधक तुलाराम ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि सभी कंडक्टर्स को बढ़े हुए किराए की लिस्ट दे दी गई है. चूंकि टोल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा डीजल के दाम भी पहले की तुलना में बढ़ चुके हैं. लेकिन अभी यूपी रोडवेज की कोशिश है कि टोल की कीमतों की थोड़ी भरपाई किराए में बढ़ोतरी करके की जाए. यही वजह है कि स्थानीय स्तर पर चलने वाली बसों का किराया नहीं बढ़ाया गया है. हालांकि उन्होंने ये भी नहीं बताया कि स्थानीय बसों का किराया कब तक स्थिर रहेगा. उन्होंने कहा कि इस बारे में बातचीत अभी जारी है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • यूपी में रोडवेज बसों का किराया बढ़ा
  • प्रति किलोमीटर 25 पैसे की हुई बढ़ोतरी
  • लाखों लोगों की जेब पर बढ़ेगा दबाव
Fare of roadways buses increased Fare of roadways buses roadways buses
Advertisment
Advertisment