Advertisment

ट्रेनों की रफ्तार में कोहरा बना बाधा, आज दर्जनों ट्रेनों को किया गया कैंसिल, देखें कैंसिल ट्रनों की लिस्ट

Canceled Train: इन दिनों कोहरे सिर्फ वाहनों के पहियों पर ही ब्रेक नहीं लगाया है. बल्कि ट्रेनों के पहिये जाम कर दिये हैं. मंगलवार को कोहरे की वजह से दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई.

author-image
Sunder Singh
New Update
Feature Image 117

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : news nation)

Canceled Train: इन दिनों कोहरे सिर्फ वाहनों के पहियों पर ही ब्रेक नहीं लगाया है. बल्कि ट्रेनों के पहिये जाम कर दिये हैं. मंगलवार को कोहरे की वजह से दर्जनों ट्रेनें प्रभावित हुई. जिनमें से लगभग आधा दर्जन ट्रेनों को तो 22 जनवरी तक के लिए कैंसिल कर दिया. इसलिए कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट देखकर ही घर से बाहर निकलें. अन्यथा परेशानी में फंस सकते हैं. रेलवे ने कैंसिल ट्रेनों के पीछे खराब मौसम और कोहरा ही बताया है. कई रूट पर वर्क के चलते भी ट्रेनें कैंसिल की गई हैं.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : आज से दिल्ली नहीं जा पाएंगी BS-3 पेट्रोल और BS-4 डीजल कारें, सख्ती बरतने के निर्देश

इस रूट की ट्रेनें ज्यादा कैंसिल

आपको बता दें कि अयोध्‍या और गोरखपुर की ओर जाने वाली लगभग 15 ट्रेनें आज प्रभावित हैं. इसमें कुछ ट्रेनें कैंसिल और कुछ ट्रेनें डायवर्ट हैं. जानकारी के मुताबिक सभी ट्रेनों को  प्रभावित होने के पीछे सिर्फ कोहरा ही कारण नहीं है. बल्कि लखनऊ-अयोध्‍या-बाराबंकी सेक्‍शन में ट्रैक डबलिंग का काम होने की वजह से ये ट्रेनें प्रभावित हैं. इसके अलावा दिल्‍ली-कालका शताब्‍दी भी आज कैंसिल है. इसलिए जिन यात्रियों ने इन ट्रेनों में रिजर्वेशन किया है. उनका पैसा रिफंड कर दिया जाएगा.. 

ये ट्रेनें 22 जनवरी तक कैंसिल 

उत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि "लखनऊ-अयोध्‍या-बाराबंकी सेक्‍शन में ट्रैक डबल करने का काम लगभग पूरा होने को है. 24 जनवरी तक सारा काम पूरा हो जाएगा और ट्रेनों का संचालन सामान्‍य हो जाएगा,,. रेलवे के मुताबिक,"आनंद विहार से अयोध्‍या कैंट वंदेभारत (22426/ 25) और अयोध्‍या कैंट – लखनऊ स्‍पेशल (04203/ 04204) 16 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक कैंसिल रहेगी. इसके अलावा दिल्‍ली कालका-शताब्‍दी (12011/ 12012) आज कैंसिल हैं,,. 

Advertisment

इन ट्रेनों का रूट रहेगा डायवर्ट

कमाख्‍या एक्‍सप्रेस (15623), अमृतसर एक्‍सप्रेस 15933, पटना कोटा एक्‍सप्रेस, 13237 कोटा एक्‍सप्रेस,  दिल्‍ली आजमगढ़ कैफियत एक्‍सप्रेस (12226), आसनसोल एक्‍सप्रसे (13509), सरयू यमुना एक्‍सप्रेस (14649), अयोध्‍या कैंट से लोकामान्‍य तिलक टर्मिनस सुपरफास्‍ट (22104), 15054 लखनऊ छपरा व 15023 गोरखपुर यशवंत नगर एक्‍सप्रेस का रूट डायवर्ट हैं. इसलिए यात्रियों को प्रभावित ट्रेनों की सूची देखकर ही घर से निकलना ठीक रहेगा

HIGHLIGHTS

  • कैंसिल ट्रेनों में ज्यादातर ट्रेनें गोरखपुर और अयोध्या रूट पर  
  • दिल्‍ली-कालका शताब्‍दी भी आज कैंसिल, लखनऊ-अयोध्‍या-बाराबंकी सेक्‍शन में वर्क का अंतिम दौर
  •  कई ट्रेनों को 22 जनवरी तक किया गया कैंसिल 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

train short terminated train diverted Train affected train going towards Ayodhya Train cancelled
Advertisment
Advertisment