Advertisment

Google पर कुछ भी सर्च करने वालों को मिलेंगे 630 रुपए, गूगल का खास तोहफा

Google News Update: गूगल विश्व का सबसे बड़ा सर्ज इंजन है. यही वजह है कि कोई भी जानकारी जुटाने के लिए हम गूगल का ही सहारा लेते हैं. इस बीच गूगल से कमाई करने का एक बड़ा मौका सामने आया है

author-image
Mohit Sharma
New Update
Google

Google( Photo Credit : फाइल पिक)

Google News Update: दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल का यूज करने वाले यूजर्स के लिए आज एक बड़ी खुशखबरी है. गूगल ने अपने यूजर्स के लिए कमाई करने की पेशकश की है. खबर यह है कि अगर आपने 2006 से 2013 गूगल पर कोई भी जानकारी सर्च की है तो फिर आप गूगल से कमाई करने के लिए एलिजिबल हैं. दरअसल, सर्च इंजन गूगल ने यूजर्स की बिना परमिशन के 2006-2013 के बीच के टाइम वाले डेटा को थर्ड पार्टी ऐप के साथ साझा किया था, जिसके चलते कंपनी को अब इस मामले में पेमेंट करना पड़ा. वहीं, गूगल ने इस सब आरोपों को गलत बताकर इसका खंडन किया है. गूगल का कहना है कि उसकी तरफ से कभी भी यूजर का कोई डेटा या जानकारी शेयर नहीं की गई है.

Advertisment

UP Heat Wave: क्या यूपी में गर्मी बनी 60 लोगों की मौत की वजह? हीट वेव से मची आफत

धनराशि प्राप्त करने के लिए ऐसे करें क्लेम

गूगल ने जानकारी देते हुए बताया कि उस पर लगाए गए सभी आरोप गलत व निराधार हैं. यह एग्रीमेंट केवल केस से छुटकारा पाने के लिए था. इसको खत्म करने के लिए कंपनी ने 23 मिलियन डॉलर के पेमेंट पर सहमति जताई है. ऐसे में अगर आप भी 2006 से 2013 के बीच गूगल का इस्तेमाल करते रहे हैं तो आप भी गूगल से कमाई कर सकते हैं. इस धनराशि को क्लेम करने करने के लिए 31 जुलाई 2023 अंतिम तिथि रखी गई है. यह धनराशि क्लेम करने के लिए आपको refererheadersettlement.com वेबसाइट पर जाना होगा. 

Advertisment

Petrol Diesel Prices: यूपी-बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें नए रेट

7.70 डॉलर यानी 631 रुपए का भुगतान

refererheadersettlement.com वेबसाइट पर विजिट करने के बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा. इतना करने पर आपको एक मेंबर आईडी प्रोवाइड कराई जाएगी. अब आपको सबमिट क्लेम पेज पर विजिट करना होगा. माना जा रहा है ऐसा करने पर आपको 7.70 डॉलर यानी 631 रुपए का भुगतान किया जा सकता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Latest Google News google news in hindi Google News Update google news google news hindi Google Offer Google
Advertisment
Advertisment