Advertisment

Holi Special Train: होली पर अब बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चलाई जाएंगी 4 स्पेशल ट्रेन

Holi Special Train to Bihar: अगर आप बिहार से हैं और होली पर घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि रेलवे ने मुंबई, दिल्ली और पुणे में रहकर नौकरी करने वाले बिहारियों के लिए 4 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
train23

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Holi Special Train to Bihar: अगर आप बिहार से हैं और होली पर घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि रेलवे ने मुंबई, दिल्ली और पुणे में रहकर नौकरी करने वाले बिहारियों के लिए 4 स्पेशल  ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. साथ ही गारंटी दी है कि इस बार किसी को भी होली अपने घर मनाने में कोई परेशानी नहीं होगी. इसके लिए रेलवे ने पूरी तैयारी कर ली है. स्पेशल ट्रेनें पटना-आनंद विहार, मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर, बरौनी-पुणे और जयनगर-मुंबई के बीच चलाई जाएंगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें : अब PF पर भी खतरे की घंटी, खाली हो सकता है अकाउंट, EPFO ने किया अलर्ट

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के मुताबिक, आनंद विहार (03255) 9 मार्च से 24 मार्च के बीच चलेगी. यह ट्रेन हर गुरुवार और रविवार को रात 10.20 बजे पटना से छूटेगी और अगले दिन दोपहर 3 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. यानि किसी भी यात्री को होली के बाद वापस अपने कार्यक्षेत्र में आने में कोई परेशानी नहीं होगी. क्योंकि होली पर घर लौटने के लिए भी काफी जद्दोजहद होती है. ट्रेनों में अभी से 8 तारीख के बाद नोरूम के  बोर्ड लगे हैं.  मुंबई और दिल्ली से स्पेशल ट्रेन चलाने के पीछे रेलवे का उद्देश्य है कि इन्हीं दो शहरों में बिहार के लोगों की संख्या सबसे अधिक है..

ये रहेगा ट्रेनों का शेड्यूल

आनंद विहार पटना सुपरफास्ट (03256) आनंद विहार से वापसी में 10 मार्च से 24 मार्च तक हर शुक्रवार और सोमवार को चलेगी. यह गाड़ी आनंद विहार से रात साढ़े 11 बजे रवाना होगी साथ ही अगले दिन शाम 5 बजकर 20 मिनट पर पटना पहुंचेंगी. आपको बता दे कि ये दोनों ट्रेन दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज और कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर रूकेगी. बताया जा रहा रहा है रूट पर लाखों यात्रियों को इनसे फायदा होने वाला है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पटना-आनंद विहार, मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर, बरौनी-पुणे और जयनगर-मुंबई के बीच चलेगी
  • रेलवे ने सभी यात्रियों को दी कंफर्म टिकट की गारंटी, नहीं होगी परेशानी 
pecial Train for Bihar Indian railway News indian railway news in hindi Holi Special train Holi Special Train to Bihar
Advertisment
Advertisment