Advertisment

Holi Special Train: 8 मार्च को 196 स्पेशल ट्रेन लगाएंगी 491 चक्कर, सभी को मिलेगी कंफर्म सीट

Holi Special Train 8 march: रंगों का महापर्व आ चुका है, मंगलवार को होलिका दहन (Holika Dahan)के बाद बुधवार को पूरा देश रंगों की मस्ती में सराबोर दिखाई देगा. ताकि किसी भी यात्री को अपने घर जाकर होली मनाने में कोई परेशानी न हो, इसलिए भारतीय रेलवे ने स्प

author-image
Sunder Singh
New Update
holi special trains

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Holi Special Train 8 march: रंगों का महापर्व आ चुका है, मंगलवार को होलिका दहन (Holika Dahan)के बाद बुधवार को पूरा देश रंगों की मस्ती में सराबोर दिखाई देगा. ताकि किसी भी यात्री को अपने घर जाकर होली मनाने में कोई परेशानी न हो, इसलिए भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की संख्या (Special Trains)में इजाफा कर दिया है. यही नहीं स्पेशल ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक 8 मार्च को यानि होली के दिन 196 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. जिनको अतिरिक्त फेरों का लक्ष्य दिया गया है. बताया जा रहा है कि ये 196 ट्रेनें 491 चक्कर लगाएंगी. ताकि किसी भी यात्री को सीट की प्रोबलम फेस न करनी पड़े.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Gold Price: सिर्फ 5,611 रुपए में सरकार से खरीदें सोना, 11 मार्च तक है ऑफर

स्टेशनों पर बढ़ी भीड़

दरअसल, होली से पहले ही स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है. कई ट्रेनों में सभी सीटें फुल हो गई हैं. समस्या को गंभीरता से लेते हुए रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी गई है. साथ ही फेरों में भी इजाफा कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि यदि किसी भी यात्री को सीट की समस्या आ रही है तो स्पेशल ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिल सकता है. जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे द्वारा 8 मार्च को चलाई जा रही विशेष ट्रेनों के मार्गों की घोषणा भी कर दी गई है..

इन रूट्स पर चलाई जाएंगी अतिरिक्त ट्रेनें 

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक जयपुर- बांद्रा टर्मिनस, पुणे- दानापुर,  दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा, गोरखपुर-मुंबई, कोलकाता-पुरी, गुवाहाटी-रांची, नई दिल्ली, श्री माता वैष्णो देवी कटरा रूट्स पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. साथ ही बताया गया है कि होली के चलते स्टेशनों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. आरपीएफ के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही छुट्टी पर गए जवानों को भी होली के मद्देनजर आने के आदेश जारी किये गए हैं. ताकि किसी भी यात्री को कोई परेशानी न हो..

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रेलवे ने 8 मार्च को 196 अतिरिक्त ट्रेन चलाने की बनाई योजना
  • कंफर्म टिकट की समस्या को देखते हुए बढ़ाई गई होली स्पेशल ट्रेनों की संख्या
  • दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर सहित कई रूट्स पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें 
Holi Special Train 2023 Holi 2023 Holi Special Train List Indian Railway Indian Railway Board Holi Special train Women Train Passengers railway ministry
Advertisment
Advertisment