Advertisment

Indian Railway: 18 और 21 फरवरी को ट्रेन से बिहार-झारखंड, बंगाल की ओर जाने वाले यात्री ध्यान दें

Indian Railway-IRCTC: 18 फरवरी 2022 को बंगाल, झारखंड- बिहार के यात्रियों की मुश्किलें बढ़ने सकती हैं. रेलवे के अनुसार 18 फरवरी को बंगाल के सालबोनी और गोदापियासाई रेलवे स्टेशनों के बीच सबवे निर्माण को लेकर 8 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
Indian Railway-IRCTC Latest Update

Indian Railway-IRCTC Latest Update( Photo Credit : NewsNation)

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने गुरुवार (17 फरवरी 2022 )को 232 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. 6 ट्रेनों को रिशेड्यूल और 23 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. वहीं 18 और 21 फरवरी को झारखंड-बिहार के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है क्योंकि 6-8 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा. ट्रेनों के सफल संचालन में बहुत से फैक्टर काम करते हैं जैसे इसपर मौसम की मार का भी खासा असर होता है जिससे ट्रेनों के परिचालन प्रभावित होता है, जिसकी वजह से रेल विभाग को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है. गुरुवार को भी 232 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं 6 ट्रेनों को रिशेड्यूल और 23 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बच्चों को बाइक पर ले जा रहे बैठाकर, तो इन नए नियमों का रखें ध्यान

ये ट्रेन रहेगी कैंसिल

दूसरी ओर, अगर शुक्रवार की बात करें तो 18 फरवरी को बंगाल, झारखंड- बिहार के यात्रियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. रेलवे के अनुसार 18 फरवरी को बंगाल के सालबोनी और गोदापियासाई रेलवे स्टेशनों के बीच सबवे निर्माण को लेकर 8 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा. ट्रैफिक ब्लॉक सुबह 9:05 से शाम 5:05 तक रहेगा. दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा और मिदनापुर रेलखंड पर होने वाले ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से आसनसोल से हल्दिया जाने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार को रद्द रहेगी. इसके साथ ही 

आद्रा और गढ़ धुर्वेश्वर और जयचंडी पहाड़ के बीच ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा. रेलवे की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि 21 फरवरी को भी सुबह 11 बजे से शाम 6:30 बजे तक साढ़े सात घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा. इस वजह से आसनसोल पुरुलिया मेमू पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी. रांची आसनसोल पैसेंजर डेढ़ घंटे लेट चलेगी. दानापुर से टाटा जाने वाली ट्रेन 18184 दानापुर टाटा एक्सप्रेस दानापुर से 4 घंटे लेट से चलेगी. ब्लॉक के दौरान इस रूट की अन्य ट्रेनों के भी प्रभावित होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: घर बैठे ही मोबाइल नंबर को राशन कार्ड में करें अपडेट, जानिए तरीका

Advertisment

दूसरी ओर, धनबाद रेल मंडल ने हावड़ा नई दिल्ली रेल मार्ग के ग्रैंड कोड सेक्शन पर एक बार फिर ट्रैफिक ब्लॉक लेने की जानकारी दी है. धनबाद गया रेल मार्ग के बंधुआ और टनकुप्पा स्टेशन के बीच एक मार्च को 6 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा. सुबह 8:40 से दोपहर 2:40 तक इस रूट पर ट्रेनें नहीं चलेंगी। रेलवे के अनुसार ब्रिज के ऊपर दोबारा गार्डर चढ़ाने के लिए ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है. इस वजह से दिल्ली से हावड़ा के बीच कई रेल गाड़ियां प्रभावित रहेंगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 6-8 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक के कारण झारखंड-बिहार के यात्रियों को होगी परेशानी 
  • 18 फरवरी को सालबोनी-गोदापियासाई रेलवे स्टेशनों के बीच ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा
Indian Railway-IRCTC Indian Railway IRCTC Latest News Train Indian Railway Rules Indian Railway Alert Indian Railway Indian Railway Cancelled Trains
Advertisment
Advertisment