Advertisment

खुशखबरीः रेल यात्रियो को मिलेगी बड़ी राहत, रेलवे ने फिर शुरू की ये सुविधा

Indian Railways Latest News: दरअसल कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के चलते भारतीय रेल ने अपनी सभी एसी ट्रेनों में इस सुविधा को बंद कर रखा था

author-image
Shivani Kotnala
New Update
Indian Railways

Indian Railways ( Photo Credit : NewsNation)

Indian Railways Latest News: भारतीय रेलवे (Indian Railways)से यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर आ रही है. अगर आप भी अक्सर रेल से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी होगी. बता दें रेल में यात्रियों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. भारतीय रेल (Indian Railways) ने एसी ट्रेनों (AC Trains) में एक बार फिर से तकिया, चादर, तौलिया, कम्बल और पर्दों की सुविधाएं शुरू करने का फैसला किया है. रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों में इस सुविधा को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. बोर्ड से निर्देश मिलते ही उत्तर पश्चिम रेलवे ने ट्रेनों में तकिया, चादर, तौलिया, कम्बल और पर्दों की सुविधाएं दोबारा मुहैया कराने के लिए जरूरी प्रक्रियाएं भी शुरू कर दी हैं. दरअसल कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के चलते भारतीय रेल ने अपनी सभी एसी ट्रेनों में इस सुविधा को बंद कर रखा था. हालांकि जल्द ही यह सुविधा यात्रियों को फिर से मिलना शुरू हो जाएगी.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः अब इन कर्मचारियों को मिलेगा होली का तोहफा, सैलरी में हो जाएगा इतना इजाफा

अब तक थी यह सुविधा

बता दें, ट्रेन में तकिया, चादर, तौलिया, कम्बल और पर्दों की सुविधाएं बंद होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इसकी जगह अब तक डिस्पोजल बेडरोल किट सेवाएं यात्रियों को मुहैया करवाई जा रही थीं.

यह सेवा भी निशुल्क नहीं थी. डिस्पोजल बेडरोल किट के लिए यात्रियों से 300 रुपये का शुल्क लिया जा रहा था. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जल्द ही AC कोच में मिलेगी सुविधा
  • अब तक सुविधा के लिए शुल्क देय था
भारतीय रेलवे INDIAN RAILWAYS indian railways Food भारतीय रेलवे सुविधाएं indian railways Facilities
Advertisment
Advertisment