Advertisment

Indian Railways: इन 5 राज्यों के यात्रियों को नहीं होगी ट्रेन में सीट की परेशानी, जानें डिटेल्स

Indian Railways: अगर आप भी गर्मियों में कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि रेलवे ने इस बार पहले से ही मुख्य रूट्स पर समर स्पेशल ट्रेन (Summer Special Trains)चलाने की घोषणा कर दी है.

author-image
Sunder Singh
New Update
train

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Indian Railways: अगर आप भी गर्मियों में कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.  क्योंकि रेलवे ने इस बार पहले से ही मुख्य रूट्स पर समर स्पेशल ट्रेन (Summer Special Trains)चलाने की घोषणा कर दी है.  जिससे यूपी-बिहार सहित कुल 5 राज्यों के यात्रियों को सीट की किल्लत से छुटकारा मिल जाएगा. पूर्व मध्य रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, समर स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद और पटना से अंबेडकर नगर के बीच चलाई जाएगी. जिससे उत्तर प्रदेश समेत मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के लाखों यात्रियों को सुविधा का लाभ मिलेगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : UPI: अब UPI पेमेंट करने का लगेगा चार्ज, 1 अप्रैल से भुगतान पर कटेगा इतना पैसा

 गर्मियों में होती है परेशानी 

दरअसल, गर्मियों की छुट्टियों में ट्रेनों में ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है. कई बार तो यात्रियों को जरूरी काम के लिए सीट नहीं मिल पाती. जिस चक्कर लाखों यात्रियों को दूसरी सेवाओं का साहरा लेना होता है या यात्रा को ही टालना पड़ता है. इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने भीड़-भाड़ वाले रूट पर समर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. जिससे लाखों यात्रियों को सुविधा का लाभ मिलेगा. जानकारी के मुताबिक ये समर स्पेशल ट्रेन एक नहीं बल्कि पांच राज्यों के यात्रियों को कंफर्म सीट उपलब्ध कराएगी. 

3 अप्रैल से शुरू होगी समर स्पेशल 

रेलवे से मिली जानकारी के मुातबिक गाड़ी संख्या- 09417, अहमदाबाद-पटना स्पेशल ट्रेन 3 अप्रैल से 26 जून तक चलाई जाएगी. यह ट्रेन  प्रत्येक सोमवार को प्रात: 09 बजकर 10 मिनट पर अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी और मंगलवार को शाम 17.40 बजे पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, 18.55 बजे बक्सर, 19.45 बजे आरा, 20.25 बजे दानापुर रुकते हुए रात 21.05 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी. वहीं वापसी के लिए 09418, पटना-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन 4 अप्रैल से 27 जून के बीच चलाई जाएगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रेलवे ने की यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में समर स्पेशल चलाने की घोषणा 
  • उत्तर प्रदेश समेत मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के यात्रियों को भी मिलेगा सुविधा का लाभ 
Indian Railways News INDIAN RAILWAYS Indian Railways breaking news latest news in Hindi Latest Hindi news
Advertisment
Advertisment