Advertisment

Instagram Meal: अब सिर्फ मनोरंजन का साधन ही नहीं रहा इंस्टाग्राम, खाना भी हो सकेगा डिलीवर

Instagram Meal Facility: आजकल इंस्टाग्राम सिर्फ रील्स बनाने या मनोरंजन का साधन ही नहीं है, बल्कि अब रील्स देखते-देखते आप इंस्टाग्राम से खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
insta

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Instagram Meal Facility: आजकल इंस्टाग्राम सिर्फ रील्स बनाने या मनोरंजन का साधन ही नहीं है, बल्कि अब रील्स देखते-देखते आप इंस्टाग्राम से खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं. ऑर्डर के 20 मिनट बाद ही आपकी बर्थ पर आपके पसंदीदा खाने की थाली पहुंच जाएगी. आपको बता दें कि पिछले साल ही ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर जूप (Zoop)ने इंस्टा से टाइअप किया था. जिसे अब धरातल पर लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम के फूड मार्केट में आने से जौमेटे और स्विगी को जरूर चुनौती मिलने वाली है. क्योंकि अक्सर यात्री इन्हीं दोनों सर्विस के माध्यम से ही खाना ऑर्डर करते थे.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: RRTS: इंतजार खत्म, इसी साल दिल्ली से मेरठ नमो भारत ट्रेन का होगा ट्रायल रन

जोमैटो और स्विगी के  सामने चुनौती 

दरअसल, इंस्टा को खाने डिलीवर मार्केट में लॅान्च होने  से सबसे ज्यादा समस्या किसी को आएगी तो वो हैं जौमेटो और स्विगी. क्योंकि ऑनलाइन फूड  ऑनलाइन फूड डिलीवरी में ये दोनों नाम सबसे ज्यादा प्रचलित हैं. लेकिन जब से फूड़ एग्रीकेटर जूप आया है तब से  दोनों को ही चुनौती मिलने लगी है. आपको बता दें कि जूप की इंस्टाग्राम चैटबॉट सर्विस का नाम जीवा है और इसका यूज केवल ट्रेन पैसेंजर खाना ऑर्डर कर सकते हैं.  फिलहाल जूप देश में 150 रेलवे स्टेशनों पर अपनी सर्विस शुरू कर रहा है. जूप का तारगेट 250 से ज्यादा स्टेशनों पर अपनी सेवा देना है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इंस्टाग्राम खाना ऑर्डर करने का तरीका 

Instagram पर खाना ऑर्डर करने के लिए सबसे पहले आपको एप खोलकर @zoopFood पर जाना होगा. इसके बाद डायरेक्‍ट मैसेज (DM) के माध्यम से ऑटोमैटेड चैटबॉट Ziva से जुड़ने के लिए Hi भेजें. फिर चैटबॉट के ऑप्शन में ‘Order Food’ का ऑप्शन सेलेक्ट करें. खाने के ऑर्डर और पुष्टि के लिए Zoop टीम आपसे WhatsApp पर +91-7042062070 पर संपर्क करेगी.

यह भी पढ़ें : कार खरीदने वालों को UP सरकार का तोहफा, इन वाहनों पर रजिस्ट्रेशन चार्ज होगा पूरा माफ

HIGHLIGHTS

  • ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर जूप ने इंस्टा से किया टाइअप 
  • जूप आईआरसीटीसी से एग्रीकेट को मिल चुकी है मंजूरी
  • ट्रेन में यात्रा के दौरान यात्री आप रील्स देखते हुए कर सकते हैं मनपसंद खाना ऑर्डर 
  • जौमेटो और स्विगी के लिए चुनौती हो सकती है खड़ी

Source : News Nation Bureau

Instagram irctc food best app to order food in train train food on instagram train meal on instagram train food
Advertisment
Advertisment