Advertisment

IRCTC Tour Package: 15 हजार रुपए से भी कम में है भारतीय रेलवे के शानदार टूर पैकेज, जीभर के घूमिए

रोजाना लाखों की दादात में लोग रेलवे से यात्रा करते हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
IRCTC Cheap Tour Package

IRCTC Cheap Tour Packages( Photo Credit : News Nation)

IRCTC Tour Package: रोजाना लाखों की तादाद में लोग रेलवे से यात्रा करते हैं. इसकी वजह है यात्रा सुगम और सुरक्षित होती है. यही वजह है कि भारतीय रेलवे की ओर से लगातार अपने यात्रियों के लिए अपडेट किए जाते हैं. इन अपडेट्स में यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा का बखूबी ध्यान रखा जाता है. जरूरी काम के लिए कहीं जाना हो या फिर छुट्टियों का मजा लेना हो रेलवे अपने यात्रियों के लिए कई आकर्षक ऑफर भी लाती रहती है. IRCTC की ओर से ऐसे ही ऑफर लोगों को समय-समय पर दिए जाते हैं. वहीं कई तरह के टूर पैकेज भी चलाए जा रहे हैं. लोग अपने बजट और पसंद के मुताबिक इन टूर पैकेज का फायदा लेते रहते हैं. आइए जानते हैं अगर आपका बजट कम है और घूमने की योजना बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए किस तरह के टूर मुहैया करवा रहा है. 

Advertisment

आईआरसीटी समय-समय पर अपने यात्रियों के लिए खास टूर पैकेज ऑफर करता रहता है. इस टूर पैकेज के जरिए लोग देशभर की उन हसीन वादियों में ले जाते हैं जहां जाने का सपना आम तौर पर लोग देखते रहते हैं. कुछ ऐसे ही टूर पैकेज हैं. 

सिर्फ 6 हजार में घूमें ये लेक सिटी

आईआरसीटीसी की ओर से लोगों के लिए बजट टूर पैकेज भी अवेलेबल हैं. अगर आपको राजस्थान का रॉयल अंदाज पसंद है और आप यहां घूमने की इच्छा रखते हैं तो महज 6 हजार रुपए में आईआरसीटीसी आपको दे रहा है डेजर्ट सिटी उदयपुर घूमने का मौका. उदयपुर सिटी घूमने का ये आईआरसीटीसी का सबसे सस्ता टूर पैकेज है. इस टूर पैकेज का नाम उदयपुर झीलों के शहर टूर पैकेज एक्स दिल्ली है. इसमें ट्रेन दिल्ली से शाम 7.35 बजे चलती है और अगले दिन सुबह 7.50 बजे उदयपुर पहुंचाती है. पैकेज की शुरुआत 5425 रुपए से होती है. 

13 हजार रुपए में दक्षिण भारत का टूर

दक्षिण भारत में भी तमाम ऐसे मंदिर हैं जो देखने के लिए लाखों की संख्या में रोजाना देश और दुनिया से लोग जाते हैं. ऐसा ही साउथ का टूर पैकेज आईआरसीटीसी ऑफर कर रहा है. ये पैकेज महज 13 हजार 900 रुपए में हैं. इस पैकेज की शुरुआत गुजरात के राजकोट से होगी. इस दौरान आप 8 रात और 9 दिन घूम सकेंगे. यही नहीं इसमें आपको खाना-पीना और रहना भी आईआरसीटीसी की ओर से ही कराया जाएगा. ये यात्रा स्वदेश टूरिस्ट ट्रेन के जरिए कराई जाएगी. पैकेज का नाम साउथ इंडियन डिवाइन एक्स राजकोट है. इसमें आपको तिरुपति, कन्याकुमारी, रामेश्वरम और मदुरै जैसे स्थान घूमने का मौका मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें - Holi Special: होली पर यात्रियों के लिए तोहफा, यूपी-बिहार के लिए 16 स्पेशल ट्रेन चलाई

देवी मंदिरों का पैकेज

आईआरसीटीसी की ओर से देवी मंदिरों का टूर पैकेज भी ऑफर किया जा रहा है. ये यात्रा आपक 10740 रुपए में कर सकते हैं. इस पैकेज में 5 रात 6 की यात्रा है. जिसमें आपको वैष्णो देवी, कांगड़ा देवी, ज्वालाजी, चामुंडा और चिंतपूर्णी मंदिर घूमने का मौका मिलेगा. इस पैकेज में सैलानियों को ट्रांसपोर्ट और टूरिस्ट जगहों को देखने के लिए भी सेवाएं दी जाएंगी. 

HIGHLIGHTS

  • IRCTC दे रहा सस्ते टूर पैकेज
  • 15 हजार रुपए से भी कम में घूम लें कई जगह
  • खाने-पीने से लेकर रहने तक का होगा बंदोबस्त
irctc tour packages devotee tour Travel News irctc tour packages of 5 devi IRCTC Tour Package news IRCTC Tour Package update Indian Railway irctc tour vaishno devi mandir darshan IRCTC IRCTC Udaipur Tour Package IRCTC new tour packages Irctc tour packages
Advertisment
Advertisment