Advertisment

IRCTC: मां के भक्तों के लिए खुशखबरी, दर्शनों के साथ ही करें अमृतसर और धर्मशाला की सैर

IRCTC Maa Vaishno Devi Tour Package: गर्मियों की छुट्टियां लगभग शुरू हो गई हैं. ऐसे में लोग हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान करते हैं. लेकिन अगर आपको सैर के साथ मां वैष्णो देवी के दर्शनों का मौका भी मिल जाए तो क्या ही कहना.

author-image
Sunder Singh
New Update
irctc jammu

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

IRCTC Maa Vaishno Devi Tour Package:  गर्मियों की छुट्टियां लगभग शुरू हो गई हैं. ऐसे में लोग हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान करते हैं. लेकिन अगर आपको सैर के साथ  मां वैष्णो देवी के दर्शनों का मौका भी मिल जाए तो क्या ही कहना. जी हां आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में आपको एक पंत दो काज वाली फीलिंग आ जाएगी.. क्योंकि इस टूर में आप मां वैष्णो देवी के दर्शनों के साथ धर्मशाला व अमृतसर की सैर भी कर सकते हैं.. आपको बता दें कि  इस टूर पैकेज की शुरूआत चेन्नई से होगी. आपको बता दें कि यह एक फ्लाइट टूर पैकेज है. जिसे खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए  ड़िजाइन किया गया है.. 

Advertisment

यह भी पढे़ं: Bank Holidays : 23 मई से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

ये रहेगा यात्रा का कार्यक्रम 

इस पैकेज में आपको जम्मू से कटरा और कटरा से वैष्णो देवी के दर्शन कराए जाएंगे. इसके बाद आपको अमृतसर के हरमंदिर साहब यानी गोल्डन टेंपल की सैर का मौका भी मिलेगा. टूर की अवधि की बात करें तो 6 दिन और पांच रात निर्धारित किया गया है.. पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिल रही है. लंच की व्यवस्था सैलानी को खुद  से करनी है. वहीं एक अंग्रेजी व हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है. टूर की शुरूआत 27 मई से हो रही है. वहीं आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है.  जिसमें आपको चेन्नई से सीधे कटरा ले जाया जाएगा. 

इतना आएगा खर्च 

खर्च की बात करें तो इसे कैटेगिरी वाइज डिवाइड किया गया है.  सिंगल ऑक्यूपेंसी में आपको 57,000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. डबल ऑक्यूपेंसी पर 47,500 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर आपको प्रति व्यक्ति 46,000 रुपये के हिसाब से शुल्क देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी अपनी सीट बुक करा सकते हैं. साथ ही ज्यादा जानकारी भी जुटा सकते हैं. क्योंकि टूर की शुरूआत 27 मई से हो रही है. इसिलए तुरंत ही सीट बुक करा लें..

HIGHLIGHTS

  • आईआरसीटीसी ने शानदार टूर पैकेज किया लॅान्च
  • टूर पैकेज के दौरान मिलेंगी कई अन्य सुविधाएं
  • खान-पान के साथ रुकने की चिंता से मिलेगा छुटकारा

Source : News Nation Bureau

IRCTC iPay IRCTC Special Train IRCTC Nepal Travel IRCTC Sri Lanka Travel IRCTC Refund Policy IRCTC E-Catering IRCTC Catering Latest IRCTC News IRCTC Ticket Booking IRCTC Char Dham Yatra IRCTC Tour Package IRCTC IRCTC Update IRCTC CHARDHAM YATRA IRCTC News
Advertisment
Advertisment