Advertisment

IRCTC: मां वैष्णों देवी के दर्शन करने वालों के लिए खुशखबरी, अब IRCTC सस्ते में कराएगा यात्रा

मां वैष्णों देवी के दर्शनार्थियों के लिए ये खबर बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने कुल 8 दिन का टूर डिजाइन किया है. जिसमें आपको सस्ते में ही मां के दर्शन करने का अवसर प्राप्त होगा.

author-image
Sunder Singh
New Update
bharat gaurav

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

IRCTC Vaishno Devi Tour: मां वैष्णों देवी के दर्शनों की अभिलाषा हर सनातनी की दिल में होती है. लेकिन कई बार लोग आर्थिक स्थिति के चलते दर्शन लाभ नहीं ले पाते. ऐसे लोगों के लिए आईआरसीटीसी सस्ते में मां वैष्णो देवी की यात्रा को संपन्न कराने के लिए टूर तैयार किया है. टूर की शुरूआत 25 जून को की जाएगी. आपको बता दें कि यह टूर पैकेज कुल 8 दिनों के लिए डिजाइन किया गया है. साथ ही यात्रा के लिए लग्जरी ट्रेन भारत गौरव को रखा गया है. इच्छुक श्रधालु आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर अपनी सीट बुक कर सकते हैं..

Advertisment

यह भी पढ़ें : Biparjoy Train Cancelled: बिपरजॉय का कहर जारी, 14 जून को भी कैंसिल रहेंगी ये ट्रेनें

कोलकाता से होगी टूर की शुरूआत 

दराअसल इस टूर की शुरूआत करने के लिए कोलकाता को चुना गया है. क्योंकि वहां से भी लाखों भक्तगणों के में दर्शनों की अभिलाषा रहती है. टूर 25 जून से शुरू होकर 2 जुलाई तक चलेगा.  भारत गौरव टूरिज्म ट्रेन कोलकाता, खारागपुर जंक्शन, टाटा, मुरि, रांची, बोकारो स्टील सिटी, चंद्रापुर, गोमह जंक्शन, हजारीबाग रोड, कोडेरमा, गया, डेहरी ऑन सोन, सासाराम से यात्रियों को पिक करते हुए कटरा को प्रस्थान करेगी.. 

यहां घूमने का मिलेगा मौका 

भारत गौरव ट्रेन टूरिज्म ट्रेन आपको कटरा-वैष्णो देवी टेम्पल के दर्शनों के बाद ऋषिकेश में राम झूला, लक्ष्मण झूला और त्रिवेंणी घाट जाने का अवसर भी देगी.  इसके बाद हरिद्वार में आप भारत माता देवी मंदिर, हर की पौड़ी गंगा आरती के लिए जा सकते हैं. आपको बता दें कि ट्रेन में कुल 790 यात्री सफर कर सकते हैं. किराए के लिए आईआरसीटीसी ने तीन कैटेगिरी में बांटा है.

Advertisment

इतना आएगा खर्च 

अगर आप इकनोमी क्लास में सफर करना चाहते हैं को आपको प्रति यात्री 13,680 रुपए खर्च करने होंगे. वहीं स्टैंडर्ड और कंफर्ट क्लास के लिए किराया क्रमश: 21890 रुपये और 23990 रुपये प्रति पैसेंजर होगा. इसी किराये में ठहरने का खर्च शामिल है. अपनी सीट बुक करने के लिए  आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही टिकट बुक कर सकते हैं...

HIGHLIGHTS

  • यात्रा के लिए लग्जरी ट्रेन भारत गौरव को किया गया सलेक्ट
  • 25 जून से होगी यात्रा की शुरुआत, 8 दिनों की होगी टूर अवधि 
  • कुल 790 यात्री कर सकते हैं एक साथ यात्रा, आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर करें अपनी सीट बुक 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

भारत गौरव ट्रेन IRCTC irctc vaishno devi tour IRCTC Tourism Train IRCTC Vaishno Devi Temple Tour IRCTC Update News
Advertisment
Advertisment