Advertisment

IRCTC दे रहा कश्मीर घूमने सुनहरा मौका, सिर्फ इतने रुपए में करें बुकिंग

IRCTC Tour Package Of Kashmir: इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है, दिल्ली एनसीआर में भी तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक रिकॅार्ड किया गया है. ऐसे में ज्यादातर लोग हिल स्टेशन पर जाना चाहते हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
kashmir tour package

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

IRCTC Tour Package Of Kashmir: इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है, दिल्ली एनसीआर में भी तापमान 50 डिग्री सेल्सियस तक रिकॅार्ड किया गया है.  ऐसे में ज्यादातर लोग हिल स्टेशन पर जाना चाहते हैं. साथ ही यदि हिल स्टेशन में भी कश्मीर जाने का मौका आपको मिल जाए तो क्या ही कहना. क्योंकि कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. वहां इन दिनों में भी बर्फ गिर रही है. आपको बता दें कि आईआरसीटी कश्मीर घूमने के लिए किफायती पैकेज लॅान्च किया है. यह एक एयर टूर पैकेज है, जिसमें आपको फ्लाइट टिकट के अलावा कई सुविधाएं भी दी जा रही हैं.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: इन किसानों को लौटाने होंगे पीएम किसान निधि के पैसे, लाखों किसान हुए चिंहित

यहां घूमने का मिलेगा मौका

आपको बता दें कि टूर पैकेज में आपको श्रीनगर, सोनमर्ग, पहलगाम, गुलमर्ग घूमने का मौका मिल रहा है. साथ ही टूर के दौरान खाने-पीने व रुखने की सभी सुविधाएं आईआरसीटीसी की ओर से आपको मिल रही है. साथ ही एक गाइड की सुविधा भी आपको मिलेगी. पैकेज का लुत्फ आप 14 जून, 18 जून, 21 जून और 24 जून को उठा सकते हैं. एक रात के लिए आपको हाउस बोट में ठहरने की फैसिलिटी भी मिलेगी. इसके साथ ही डल झील में शिकारा राइड की सुविधा भी दी जाएगी. वहां घूमने के लिए एसी टैक्सी की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. 

यह भी पढ़ें : Bank Holidays: जून में 12 दिन बंद दिन रहेंगे बैंक, जरूरी काम प्लान करने से पहले देखें छुट्टियों की लिस्ट

Advertisment

इतना आएगा खर्च

कश्मीर के इस किफायती टूर पैकेज को तीन कैटेगिरी में डिवाइड किया गया है. जिसमें सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 44,010 रुपए, डबल ऑक्यूपेंसी में 38,620 रुपए और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 37,060 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. साथ ही आप निकटवर्ती आईआरसीटीसी कार्यालय भी जाकर अपनी सीट बुक करा सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • गर्मियों में कश्मीर घूमना होता है लोगों का सपना
  • टूर पैकेज में कई सुविधाओं का भी मिलेगा सैलानियों को लाभ
  • कैटेगिरी के हिसाब से डिसाइड किया गया किराया
Advertisment

Source : News Nation Bureau

IRCTC Launches IRCTC Kashmir Tour Package 2024 Book IRCTC holiday packages Book holiday packages IRCTC Ticket Booking
Advertisment
Advertisment