Advertisment

IRCTC ने किया किफायती टूर पैकेज लॅान्च, बहुत ही सस्ते में मिल रहा अरुणाचल प्रदेश घूमने का मौका

Arunachal Pradesh Tour: अगर आपको भी घुमकड़ी करने का शौक है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने अरुणाचल प्रदेश घूमने के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Arunachal pradesh

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Arunachal Pradesh Tour:  अगर आपको भी घुमकड़ी करने का शौक है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने अरुणाचल प्रदेश घूमने के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है.  जिसमें आपको तमाम तरह की सुविधाओं का लाभ भी मिल  रहा है. आपको बता दें कि ये एक फ्लाइट टूर है. खासकर टूर को कोलकाता के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. वहीं टूर के दौरान सैलानियों को ब्रेकफास्ट और डिनर कराया जाएगा. साथ ही टूर के दौरान एक गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. ताकि किसी को घूमने में कोई भी समस्या फेस न करनी पड़े.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : अब 14 सितंबर तक करा सकते हैं आधार कार्ड अपडेट, UIDAI ने एक्सटेंड की डेट

ये रहेगा कार्यक्रम

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी की ओर से इस टूर पैकेज का नाम  Arunachal-Land of Dawn lit Mountains है.  जैसा की नाम से प्रतीत होता है इसमें आपकों देश के नॅार्थ ईस्ट में बसे खूबसूरत अरूणाचल प्रदेश की सैर कराई जाएगी. यानि वहां के प्रशिद्ध स्थान जैसे दिरांग, तवांग और बोमडिला की सैर करने का अवसर मिलेगा.  यही नहीं टूर के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों प्रकार के मील की सुविधा आईआरसीटीसी की ओर से दी जा रही है.  साथ ही इस टूर पैकेज का लुत्फ सैलानी 9 अक्टूबर को उठा सकते हैं. टूर अवधि की बात करें तो 8 रात और 7 दिन के लिए इसे तय किया गया है. साथ ही यह एक फ्लाइट टूर पैकेज है. सैलानियों को कोलकाता से गुहावटी के लिए फ्लाइट टिकट दी जाएगी. 

कितना आएगा खर्च

आपको बता दें कि लोकल में घूमने के लिए आईआरसीटीसी ने एसी बस का इंतजाम किया है. साथ ही रुकने के लिए भी थ्री स्टार टाइप होटल की व्यवस्था की गई है. खर्च की बात करें तो आईआरसीटीसी ने इसे तीन भागों में डिवाइड किया है. जैसे सिंगल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति 57,300 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी पर 44,200 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर 41,600 रुपये का शुल्क देना होगा. अपना टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. साथ ही निकटवर्ती आईआरसीटीसी की कार्यालय जाकर भी आप सीट बुक सकते हैं. बच्चे का किराया अलग से देना होगा.

HIGHLIGHTS

  • टूर में तमाम तरह की सुविधा  का लाभ उठा सकते हैं सैलानी
  • कुल 8 रात और 6 दिन के लिए निर्धारित की गई टूर अवधि
  • खर्च को तीन कैटेगिरी वाइज किया गया डिवाइड

Source : News Nation Bureau

irctc tour packages devotee tour Arunachal Tour Latest Indian Railway News IRCTC Tour Indian Railway irctc tour packages Andaman IRCTC Tour Package Char Dham Yatra Irctc tour packages
Advertisment