Advertisment

IRCTC Nepal Tour: आपके पास है भगवान पशुपतिनाथ मंदिर दर्शन का सुनहरा मौका, सस्ते में करें नेपाल की यात्रा

NEPAL TOOR : पडौसी देश नेपाल जाने का हर किसी का सपना होता है. क्योंकि सस्ते में यहां धार्मिक स्थलों के दर्शन हो जाते हैं. साथ ही यहां की जलवायु भी बहुत ही शानदार है..

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
NEPAL TOOR

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

IRCTC Nepal Tour: यदि आप काफी दिनों से नेपाल की यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको सस्ते में नेपाल की सैर कराने वाला है. इसलिए बाकायदा टूर पैकेज लॅान्च हो गया है. जिसमें आपको खाने-पीने से लेकर ठहहने तक की सभी व्यवस्था की गई है. साथ ही इसमें आपको फ्लाइट से सफर कराया जाएगा. वहां जाकर एसी बस की व्यवस्था की गई गई है. यही नहीं रुकने के लिए  थ्री स्टार होटल की व्यवस्था की गई है. पैकेज के दौरान आपको  पशुपतिनाथ मंदिर, पाटन दरबार स्क्वायर, स्वयंभूनाथ स्तूप और मनोकामना मंदिर के दर्शनों का अवसर प्राप्त होगा.. 

Advertisment

यह भी पढे़ें : Bank Holidays: 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे बैंक, देखें होलीडे लिस्ट

मिलेंगी ये सुविधाएं

इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही होटल में डीलक्स रूम फेसिलिटी भी मिलेगी. साथ ही एक हिन्दी गाइड की व्यवस्था भी की गई है. यही नहीं यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस का भी लाभ मिलेगा. टूर पैकेज की अवधि 5 राथ और 6 दिन रखी गई है..यात्रा इकोनॅामी और स्लीपर क्लास में कराई जाएगी..  इच्छुक यात्री irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. 

कितना आएगा खर्च

अब पैकेज की सबसे अहम बात, आपको बता दें कि यदि आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं तो आपको 48,800 रुपये देने होंगे, वहीं दो लोगों के साथ  39,800 रुपये और तीन लोगों को 39,500 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से आपको शुल्क देना होगा. इच्छुक यात्री irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों पर फिजिकली जाकर भी टिकट बुक हो जाएगा. इसलिए समय रहते आप टिकट बुक कर सकते हैं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया सस्ता टूर पैकेज, मिलेंगे ये खास सुविधाएं
  • शुपतिनाथ मंदिर, पाटन दरबार स्क्वायर, स्वयंभूनाथ स्तूप और मनोकामना मंदिर के दर्शनों का मौका
  • टूर पैकेज में खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्थाएं

Source : News Nation Bureau

Tirupati Balaji with Mallikarjuna irctc rail tour package IRCTC Tour Package IRCTC irctc package Tirupati Balaji Temple
Advertisment
Advertisment