Advertisment

IRCTC: अब सस्ते में करें विदेश यात्रा का सपना पूरा, श्रीलंका की पिकनिक कराएगा IRCTC

विदेश यात्रा का सपना संजोने वालों के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि आईआरसीटीसी रामायण नामक पैकेज के तहत आपको श्रीलंका घूमने का मौका दे रहा है. दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के टूर पैकेज बहुत ही किफायती है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
SHRILANKA TOOR

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

IRCTC Affordable Tour Packages: हर किसी का सपना होता है कि वह विदेशी टूर करे. लेकिन कई बार ज्यादा खर्च की वजह से लोग विदेशी टूर को वरियता नहीं देते. लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आईआरसीटीसी किफायती टूर पैकेज (Affordable Tour Packages)लेकर आया है. जिसमें बहुत कम खर्च में आप अयोध्या से श्रीलंका (Sri Lanka)तक सैर कर पाएंगे. यही नहीं इस पैकेज में आपको धार्मिक लाभ कमाने का भी मौका मिलेगा. क्योंकि पैकेज का नाम ही रामायण यात्रा (Ramayana Yatra)रखा गया है. आपको बता कि रामायण टूर पैकेज को आईआरसीटीसी ने खासकर दिल्ली वालों के लिए डिजाइनि किया है...  

Advertisment

यह भी पढ़ें : New Traffic Rule: अब संभलकर चलाएं वाहन, सारे नियम फॅालो करने पर भी कटेगा 2000 का चालान

क्या रहेगा शेड्यूल ?

आईआरसीटीसी से मिली जानकारी के मुताबिक रामायण यात्रा टूर पैकेज कुल 5 दिन और 4 रात का डिजाइन किया गया है. पैकेज में दिल्ली हवाई अड्डे से सीधा कोलंबों के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी. जिसमें किराए से लेकर खाने-पीने व अन्य संसाधनों की जिम्मेदारी पूरी तरह से आईआरसीटीसी की रहेगी. यानि आपको सुरक्षा व गाइड की चिंता करने की जरूरत भी नहीं होगी. आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में रहने वालों के लिए यह टूर सबसे किफायती रहने वाला है. क्योंकि उन्हें एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए अलग से खर्च करने की भी जरुरत नहीं होगी.. 

श्रीलंका में यहां घूमाया जाएगा

कोलंबो पहुंचने के बाद आपको होटल में स्टे कराया जाएगा. इसके बाद दूसरे दिन सीता अम्मन टेंपल, दिवुरमपोला, हाकागला गार्डन और गायत्री पीदम की सैर कर सकेंगे. वहीं तीसरे दिन हनुमान मंदिर और कई धार्मिक स्थलों के अलावा अन्य टूरिस्ट स्थानों की सैर कर सकेंगे. साथ ही चौथे दिन वापस कोलंबों के लिए प्रस्थान है. कोलंबो में पिनावाला हाथी अनाथालय की सैर के बाद अगले दिन दिल्ली की ओर फ्लाइट आपका इंतजार कर रही होगी. यानि सिर्फ चार दिनों में आप श्रीलंका की प्रमुख जहगों के दर्शन कर सकेंगे.. 

Advertisment

इतना आएगा खर्च 

वहीं आपको बता दें कि पैकेज की सबसे खास बात इस विदेशी टूर को पूरा करने के लिए प्रति व्यक्ति सिर्फ 58,500 रुपए खर्च करने होंगे. जिसमें चारों दिनों का खाना-पीने के साथ होटल में ठहरने की व्यवस्था भी इंक्लूड़ है. साथ ही समय-समय पर गाइड भी आपको जरूरी बाते समझाने के लिए रखा गया है.. यदि आप श्रीलंका घूमने के इच्छुक हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं..

HIGHLIGHTS

  • आईआरसीटीसी ने खासकर दिल्ली वालों के लिए डिजाइन किया टूर पैकेज 
  • टूर पैकेज का नाम आईआरसीटीसी ने रखा रामायण यात्रा
  •  दिल्ली हवाई अड्डे से कोलंबो के लिए रवाना होंगे यात्री
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sri Lanka Tour Package IRCTC special tour package IRCTC Tourist Package IRCTC Tour IRCTC
Advertisment
Advertisment