Advertisment

IRCTC: अब अंडमान की सैर करना हुआ सस्ता, सिर्फ इतने रुपए में उठाए टूर पैकेज का लाभ

IRCTC Andaman Tour Package: बरसात के मौसम में अक्सर लोग घूमने की प्लानिंग करते हैं. क्योंकि झमाझम बारिस के मौसम में सैर का आनंद दोगुना हो जाता है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Andman nikobar tour

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

IRCTC Andaman Tour Package: बरसात के मौसम में अक्सर लोग घूमने की प्लानिंग करते हैं. क्योंकि झमाझम बारिस के मौसम में सैर का आनंद दोगुना हो जाता है. यदि आप भी कहीं घूमने के लिये डेस्टीनेशन खोज रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको अंडमान की खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका मिल रहा है. यही नहीं टूर के दौरान तमाम तरह की सुविधाएं भी सैलानियों को आईआरसीटीसी ने दी है. यही नहीं ट्रैवल्स इंश्योरेंस भी आपको मिलेगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Ration Card: फ्री राशन पाने वालों को मिलेगी दोहरी खुशी, अब गेहूं, चना, चावल के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

 ये रहेगा शेड्यूल

वैसे तो अंडमान निकोबार घूमने के नजरिये से देश के शानदार डेस्टीनेशन में से एक है. लेकिन यहां लोग मानसून के मौसम में ही घूमने के लिए जाते हैं.  आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम LTC Andaman Air Package Ex Kolkata. रखा है.  जिसमें ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों प्रकार के मील का लाभ मिल  रहा है. इसके  अलावा थ्री स्टार होटल में ठहरने की सुविधा भी सैलानियों को मिल रही है. टूर के दौरान हैवलॉक, नील, पोर्टब्लेयर जैसी जगह जाने का मौका आपको मिल रहा है. 

इतना आएगा खर्च

खर्च की बात करें तो इस टूर पैकेज को भी आईआरसीटीसी ने कैटेगिरी में डिवाइड किया है. जिसमें अकेले यात्रा करने पर 50490 रुपये प्रति यात्री चुकाने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ बुकिंग करने पर खर्च घटकर 39760 रुपये प्रति व्यक्ति रह जाएगा.  वहीं तीन लोग एक साथ इस टूर को बुक करते हैं तो उन्हें 39345 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे. 5 साल से लेकर 11 साल के बच्चों तक का किराया प्रति व्यक्ति अलग से देना होगा. इस टूर की शुरूआत 14 अगस्त को होगी, वहीं समापन 24 अगस्त को किया जाएगा. यानि कुल 10 दिन का ये टूर पैकेज है. बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

HIGHLIGHTS

  • टूर पैकेज में अन्य तमाम सुविधाओं का भी मिल रहा लाभ
  • खाने-पीने से लेकर रुकने तक सभी मिलेंगी सुविधाएं 
  • आईआरसीटीसी ने खासकर बंगाल के लोगों के लिए डिजाइन किया पैकेज

Source : News Nation Bureau

IRCTC Andaman Flight Tour Package utility hindi news IRCTC Tour Package IRCTC Andaman Tour IRCTC Andaman Tour Package price irctc andaman tour package
Advertisment
Advertisment