Advertisment

IRCTC: सस्ते में करें इस स्पेशल भूटान की सैर, आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया स्पेशल टूर पैकेज

Bhutan Tour: विदेश घूमने वालों के लिए यह खबर काम की हो सकती है. क्योंकि इंडियन रेलवे टूरिज्म कार्पोरेशन आपके लिए शानदार व किफायती पैकेज लेकर आया है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Bhutan tour

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Bhutan Tour:  अगर आप सस्ते में विदेश घूमने का सपना देख रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि यहां आईआरसीटीसी द्वारा स्पेशल टूर पैकेज लॅान्च किया गया है. जिसमें आपको पडौसी देश भूटान की प्रशिद्ध जगहों पर घूमने का मौका मिल रहा है. यही नहीं टूर के दौरान आपको कई सुविधाओं का भी लाभ मिल रहा है. गर्मियों की छुट्टियां लगभग खत्म होने वाली हैं. इसलिए आप शेष छुट्टियों में टूर का आनंद ले सकते हैं.  टूर में आपको लोकल गाइड के साथ घूमने के लिए एसी बस की व्यवस्था की गई है. आइये जानते हैं टूर की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में... 

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojna: आज 9.26 करोड़ किसानों को मिलेगा तोहफा, खाते में क्रेडिट होंगे 2000-2000 रुपए

ये रहेगा शेड्यूल

 आपको बता दें कि ये फ्लाइट टूर है. जिसमें आपको पडौसी देश भूटान की प्रशिद्ध जगहों को करीब से देखने का मौका मिल रहा है. यही नहीं टूर के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों प्रकार के मील की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. टूर की अवधि की बात करें तो 6 रात व 5 दिन के लिए निर्धारित की गई है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस टूर को खासकर लखनऊ के सैलानियों के लिए डिजाइन किया है. वहीं यहीं से बोर्ड़िंग की सुविधा भी मिल रही है. 

इतना आएगा खर्च

यह एक एयर टूर पैकेज है, जिसमें आपको इंडिगो और DRUNK एयर से यात्रा का मौका मिल रहा है. फ्लाइट सीधे लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से Paro  पहुंचाएगी. इसी क्रम में वापसी भी कराएगी. आपको बता दें कि इस टूर में सिर्फ 35 लोग ही एक साथ यात्रा कर सकते हैं. साथ ही खर्च की बात करें तो भूटान के इस पैकेज के लिए आपको प्रति व्यक्ति 78,700 रुपये से लेकर 84,800 रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.. यही नहीं निकटवर्ती आईआरसीटीसी के कार्यालय जाकर भी आप अपनी सीट बुक करा सकते हैं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • टूर पैकेज में मिल रही तमाम तरह की सुविधाएं
  • खाने-पीने से लेकर रुकने तक की कोई चिंता करने की नहीं जरूरत
  • लोकल घूमने के लिए एसी बस की मिलेगी सुविधा

Source : News Nation Bureau

IRCTC Bhutan Tour ex Lucknow Details IRCTC Bhutan Tour ex Lucknow Indian Railway IRCTC irctc bhutan tour Bhutan tour
Advertisment
Advertisment