Advertisment

IRCTC: सस्ते में करें गुजरात की सैर, सिर्फ इतना आएगा खर्च

IRCTC Tour Packages: गुजरात देश का सबसे अग्रीणी राज्य है, देश का हर व्यक्ति वहां की फेमस जगहों को नजदीक से देखना चाहता है. लेकिन कई बार बजट के चक्कर में सपना पूरा नहीं कर पाता है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Gaurav Bharat Train

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Advertisment

IRCTC Tour Packages: गुजरात देश का सबसे अग्रीणी राज्य है, देश का हर व्यक्ति वहां की फेमस जगहों को नजदीक से देखना चाहता है. लेकिन कई बार बजट के चक्कर में सपना पूरा नहीं कर पाता है. यदि आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो ये खबर आपकी काफी हेल्प कर सकती है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए  गुजरात की प्रशिद्ध जगहों पर घूमाने के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, दीव, अहमदाबाद, मोढेरा, पाटन के साथ स्टैच्यू ऑफ युनिटी आदि घूमने व देखने का मौका मिलने वाला है. टूर पैकेज में अन्य भी कई सुविधाएं आपको मिलने वाली है. आईये जानते हैं टूर पैकेज की खास जानकारी . 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: 4 करोड़ किसान क्यों कर दिये गए योजना के लाभ से वंचित, जानें क्या है सरकार की प्लानिंग

क्या रहेगा शेड्यूल?
जानकारी के मुताबिक यह पैकेज 8 रात और 9 दिनों निर्धारत किया गया है. ताकि कोई भी प्रशिद्ध स्थान छूट न जाए. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने यह पैकेज खासकर दिल्ली वालों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है.  टूर की शुरूआत दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से होगी.  इसके बाद यात्री दिल्ली, गुड़गांव, रेवाड़ी, रींगस, फुलेरा और अजमेर रेलवे स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे. आईआरसीटीसी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक टुर की शुरूआत 3 अप्रैल, 2024 से शुरू होगी. जिसमें आपको ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों मील मिलेंगे. इसके अलावा एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही गुजरात में थ्री स्टार होटल सभी सैलानियों के लिए बुक किया गया है. साथ ही लोकल घूमने के लिए एसी बस की सुविधा पर्यटकों को मिलेगी. 

स्थान व खर्च
पर्यटक इस पैकेज के जरिए वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, दीव, अहमदाबाद, मोढेरा,पाटन आदि स्थानों पर घूम सकेंगे. अब बात करते हैं पैकेज के सबसे अहम पार्ट की. यानि पैकेज में प्रति यात्री खर्च कितना आएगा. पैकेज के लिए टैरिफ पैसेंजर द्वारा चुनी गई कैटेगरी के मुताबिक होगा. पैकेज की शुरुआत 48,480 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. यदि आप दो यात्रियों के साथ बुकिंग कराते हैं तो पैकेज का खर्च घट जाएगा. बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर विजिट करना ठीक रहेगा. इसके अलावा  निकटवर्ती आईआरसीटीसी के ऑफिस जाकर अपनी सीट बुक करा सकते हैं... 

टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम – Garvi Gujarat (CDBG13)
कितने दिन का होगा टूर – 8 रात और 9 दिन
प्रस्थान करने की तारीख – 3 अप्रैल, 2024
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग स्टेशन- दिल्ली, गुड़गांव, रेवाड़ी, रींगस, फुलेरा, अजमेर
मील प्लान – मॉर्निंग टी, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
सीटों की संख्या- 150
ट्रैवलिंग मोड – ट्रेन

HIGHLIGHTS

  • आईआरसीटीसी के पैकेज में मिलेंगी कई सुविधाएं
  • स्टैच्यू ऑफ युनिटी देखने से लेकर इन स्थानों पर घूमने का मिलेगा मौका
  • देश की टूरिस्ट ट्रेन भारत गौरव से कराई जाएगी यात्रा

Source : News Nation Bureau

IRCTC Tour Package irctc gujarat tour package Vadodara Tour Package Somnath Tour Package Dwarka Tour Package Diu Tour Package
Advertisment
Advertisment