Advertisment

IRCTC: ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना हुआ आसान, आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

Ujjain Omkareshwar Jyotirlinga IRCTC Tour : श्रावन का माह शुरू हो गया है, इस माह में भगवान शिव की पूजा की जाती है. यही नहीं कई लोग ज्योतिर्लिंगों की यात्रा का प्लान करते हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
omkareshwar jyotirlinga

फाइल फोटो ( Photo Credit : google)

Ujjain Omkareshwar Jyotirlinga IRCTC Tour :  श्रावन का माह शुरू हो गया है, इस माह में भगवान शिव की पूजा की जाती है. यही नहीं कई लोग ज्योतिर्लिंगों की यात्रा का प्लान करते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें श्रद्धालुओं को सस्ते में ओंकारेश्वर के दर्शनों का मौका मिल रहा है. यही नहीं टूर पैकेज के दौरान दर्शानार्थियों को तमाम तरह की सुविधा का लाभ भी मिल रहा है.  साथ ही टूर पैकेज के दौरान आपको खाने-पीने व रहने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. इन सबकी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Economic Survey: आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, वित्त मंत्री पहले दिन पेश करेंगी 'आर्थिक सर्वेक्षण'

ये रहेगा टूर पैकेज का शेड्यूल

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के खंडवा जिले स्थापित इस ज्योतिर्लिंग के दर्शनों के लिए दुनियाभर से श्रद्धालु आते हैं. खासकर  सावन के महीने में यहां आकर दर्शन करना ज्यादा शुभ माना जाता है. आईआरसीटीसी के इस किफायती टूर पैकेज के नाम की बात करें तो  UJJAIN-OMKARESHWAR JYOTIRLINGA इसका कोड है WBH32. आईआरसीटीसी के इस पैकेज पर आपको इंश्योरेंस भी दिया जा रहा है. यह टूर पैकेज दो रात और तीन दिन का है.  श्रद्धालुओं को ओंकारेश्वर के दर्शन करने का अवसर मिल रहा है. साथ ही ट्रैवल के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों प्रकार मील फी इसी पैकेज में इंक्लूड किया गया है.. टूर की शुरूआत 24 जुलाई को  इंदौर/उज्जैन से होगी. जहां आपको कैब के जरिए इंदौर उज्जैन ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इतना आएगा खर्च

 आपको बता दें कि ये पैकेज खासकर उज्जैन के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है.  इसमें आपको अकेले यात्रा करने पर 19990 रुपये चुकाने होंगे. वहीं अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा पर जा रहे हैं तो आपके प्रति व्यक्ति किराया 9,999 रुपये देना होगा. लेकिन अगर आप तीन लोगों के साथ जा रहे हैं तो सिर्फ प्रति व्यक्ति 7,200 रुपये किराये के तौर पर देने होंगे.  जिसमें आपको तमाम सुविधाओं का लाभ मिलेगा. यदि आप टूर पैकेज के तहत अपनी  सीट बुक करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in पर जाकर टूर पैकेज को बुक कर सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • टूर पैकेज में दर्शानार्थियों को मिलेगा तमाम सुविधाओं का लाभ
  • हर साल हजारों की संख्या में ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करते हैं श्रद्धालु 
  • 24 जुलाई को होगी यात्रा की शुरूआत, जानें क्या-क्या मिलेगा लाभ

Source : News Nation Bureau

IRCTC Omkareshwar Jyotirlinga Utility News Omkareshwar Omkareshwar Jyotirlinga IRCTC Omkareshwar Jyotirlinga price IRCTC Omkareshwar Jyotirlinga package
Advertisment
Advertisment