Advertisment

IRCTC की वेबसाइट 2 घंटे से ठप, रेलवे ने बताई ये वजह

IRCTC Website Down: देश की लाइफ लाइन कहे जाने वाली भारतीय रेलवे की आईआरसीटीसी वेबसाइट पिछले 2 घंटे से टप बताई जा रही है. सिर्फ ऑनलाइन ही नहीं, बल्कि ऑफलाइन भी कोई टिकट नहीं हो पा रहा है.

author-image
Sunder Singh
New Update
IRCTC Website

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

IRCTC Website Down: देश की लाइफ लाइन कहे जाने वाली भारतीय रेलवे की आईआरसीटीसी वेबसाइट पिछले 2 घंटे से टप बताई जा रही है. सिर्फ ऑनलाइन ही नहीं, बल्कि ऑफलाइन भी कोई टिकट नहीं हो पा रहा है. मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डाउन डिटेक्टर ने भी इसकी पुष्टि की है. ट्रैकिंग वेबसाइट की मानें तो आईआरटीसीटी पर आज सुबह 7 बजे से करीब 9 बजे तक आउटेज की शिकायत की गईं. लेकिन वेबासाइट अभी भी टप बताई जा रही है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर इसकी कई लोगों ने शिकायत की है. जिसके बाद रेलवे हरकत में आया. लेकिन बताया जा रहा है कि अभी तक भी वेबसाइट पूरी तरह नहीं चल सकी है.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : देश के 7 करोड़ EPFO खाता धारकों की आई मौज, ब्याज में हो गया इतना इजाफा

रेलवे ने बताई वजह 

रेलवे के मुताबिक, "पूर्व मध्य रेल और ईस्टर्न रेलवे का सर्वर ठप होने से सुबह 4:55 से टिकट बुकिंग में दिक्कत आ रही है. ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों टिकट बुकिंग सर्वर ठप होने के कारण नहीं कट रही है. सर्वर ठप होने के कारण तत्काल और सामान्य टिकट लेने वालों के लिए परेशानी का सबब बन गया है,,. वेबसाइट को ठीक करने के प्रयास किये जा रहे हैं. जल्द ही लोगों की परेसानी को दूर किया जाएगा. वहीं कुछ यूजर्स ने बताया है कि आज ही नहीं बल्कि गुरूवार की शाम भी आईआरसीटीसी की वेबसाइट में लोगों को दिक्कत फेस करनी पड़ रही है.  

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

जल्द हो जाएगी ठीक

वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म पर लोगों की शिकायतों का जवाब देते हुए रेलवे ने जल्द ही वेबसाइट के वर्किंग होने की बात कही है. साथ ही लोगों को पैनिक न होने की अपील भी की गई है. ताकि कोई परेशानी न हो सके.. आपको बता दें कि रेलवे के 60 प्रतिशत से ज्यादा टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट के माध्यम से ही बुक किये जाते हैं. इसलिए  लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

HIGHLIGHTS

  • पिछले दो घंटों से नहीं हो पाया एक भी टिकट, यात्रियों को हुई परेशानी 
  •  ट्रैकिंग वेबसाइट की मानें तो आईआरटीसीटी पर आज सुबह 7 बजे से करीब 9  बजे
  • ऑनलाइन-ऑफलाइन किसी भी प्रकार का टिकट होने में दिक्कत
Advertisment

Source : News Nation Bureau

IRCTC site down train ticket booking app RCTC IRCTC Ticket Booking IRCTC website down
Advertisment
Advertisment