Advertisment

Jio vs Airtel vs BSNL: 250 रुपये से कम में सबसे अच्छा रिचार्ज प्लान किसका है? जानें यहां

Jio vs Airtel vs BSNL: 250 रुपये या उससे कम खर्च में 1 महीने का रिचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं, तो चलिए देखते हैं कि जियो, एयरटेल और बीएसएनएल में से कौन सा प्लान आपके लिए सबसे सस्ता और फायदेमंद होगा.

author-image
Anurag Tiwari
एडिट
New Update
Jio vs Airtel vs BSNL

Jio vs Airtel vs BSNL( Photo Credit : Social Media)

Jio vs Airtel vs BSNL:  यदि आप कम कीमत में अधिक बेनिफिट्स का मजा उठाना चाहते हैं, तो आपको सही रिचार्ज प्लान चुनना चाहिए. भारत में तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां - रिलायंस जियो, एयरटेल और बीएसएनएल हैं. ये कंपनियां कम कीमत में बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करती हैं. आइए जानते हैं 250 रुपये से कम के प्लानों के बारे में, जो आपको डेटा, कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स देते हैं. आइए जान लेते है बिस्तार में कौन सा रिचार्ज प्लान किसके लिए है वेहतर ऑप्सन

Advertisment

Reliance Jio Cheapest Plan

रिलायंस जियो का 249 रुपये का प्लान आपको 28 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 100 SMS, और रोजाना 1.5GB डेटा प्रदान करता है. यह प्लान उन लोगों के लिए बेहतरीन है जो हर दिन अच्छा-खासा डेटा इस्तेमाल करते हैं और कॉलिंग के लिए भी एक विश्वसनीय सेवा की आवश्यकता होती है.

Airtel Recharge Plan under 250

एयरटेल का 211 रुपये का प्लान आपको 30 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, और डेली 100 SMS प्रदान करता है. यह प्लान उन लोगों के लिए सुटेबल  है जो कम कीमत में बैलेंस्ड सर्बिस, डेटा और कॉलिंग सेवा चाहते हैं.

BSNL Cheapest Recharge Plan

बीएसएनएल का 249 रुपये का प्लान अपने ग्राहकों को हर दिन 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 SMS प्रदान करता है. यह प्लान 45 दिनों की वैधता के साथ आता है, लेकिन यह सर्विस सिर्फ पहले रिचार्ज कूपन यूजर्स के लिए उपलब्ध है. डेली डेटा लिमिट खत्म हो जाने पर भी आप 40kbps स्पीड के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

फाइनल वर्ड

तीनों कंपनियों के प्लान की तुलना करने से यह साफ हो जाता है कि सभी अपने-अपने तरीके से बेहतरीन सुविधाएं दे रहीं हैं. रिलायंस जियो का प्लान उन लोगों के लिए अच्छा है जिन्हें ज्यादा डेटा और कॉलिंग की जरूरत है. एयरटेल के प्लान उन लोगों के लिए सुटेबल हैं जो कम कीमत में  बैलेंस्ड सर्बिस चाहते हैं. वहीं, जो लोग ज्यादा डेटा और लंबी वैलिडिटी की मांग करते हैं उनके लिए बीएसएनएल का प्लान बेहतर है.

आपकी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार आप इन तीनों में से कोई भी प्लान चुन सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Amazon Prime Day Sale: कल से शुरू होगी अमेजन सेल, लैपटॉप, टैबलेट, टीवी और घरेलू डिवाइस बेहतरीन ऑफर्स

Source : News Nation Bureau

bsnl 249 plan details Jio vs Airtel vs BSNL bsnl vs airte
Advertisment
Advertisment