Advertisment

Kanwad Yatra: दिल्ली एनसीआर में इन रूट्स पर जानें से बचें, कांवडियों के चलते रूट किया गया डायवर्ट

Travel Advisory For Kanwad Yatra: 22 जुलाई यानि आज से सावन शुरू हो चुका है. देश की पवित्र यात्रा भी आज से ही शुरू हो गई है. वैसे तो कांवड यात्रा का असर ज्यादातर यूपी व उत्तराखंड राज्य में देखने को मिलता है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Kawar Yatra

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Travel Advisory For Kanwad Yatra:  22 जुलाई यानि आज से सावन शुरू हो चुका है. देश की पवित्र यात्रा भी आज से ही शुरू हो गई है. वैसे तो कांवड यात्रा का असर ज्यादातर यूपी व उत्तराखंड राज्य में देखने को मिलता है. लेकिन दिल्ली के भी कई रूट ऐसे हैं, जिन पर रूट डायवर्ट किया जाता है. दिल्ली पुलिस ने ऐसे रूट्स के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है. यदि आप इन सात दिनों तक यहां से होकर गुजरेंगे तो परेशानी में फंसेंगे. क्योंकि इन रूट्स बैरिकेटिंग कर वनवे किया गया है. साथ ही कई रास्तों को तो पूरी तरह ब्लाक किया गया है. ताकि शिव के भक्तों को कोई भी परेशानी यात्रा के दौरान न हो..  

Advertisment

यह भी पढ़ें : August 2024 Holidays : अगस्त में बैंक छुट्टियों की भरमार, सिर्फ इतने दिन खुलेंगे बैंक, देखें लिस्ट

20 लाख कांवडिये दिल्ली से गुजरेंगे

 दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस बार उनका अनुमान है कि राजस्थान व हरियाणा की ओर जाने वाले कांवडिये दिल्ली से होकर गुजरते हैं. एक अनुमान के मुताबिक इस बार दिल्ली से गुजरने वाले कांवडियों की संख्या लगभग 20 लाख रहने वाली है. आपको बता दें कि कावड़ियों के लिए दिल्ली सरकार द्वारा अलग-अलग जगह रुकने की और उनके खान-पान की व्यवस्था की गई है.  कावड़ यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है.  कावड़ियों को किन रास्तों से नहीं जाना है. इसलिए घर से निकलने से पहले एडवाइडरी देख लेना बहुत जरूरी है.. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

इन रास्तों से कांवड़ियों की एंट्री-एग्जिट

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, " कावड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों को दिल्ली में एंट्री करने के लिए अप्सरा बॉर्डर, भोपुरा बॉर्डर, लोनी बॉर्डर, महाराजपुर बॉर्डर, कालिंदी कुंज बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर आना होगा. तो इसके साथ ही हरियाणा और राजस्थान की ओर जाने वाले कावड़ियों को हरियाणा राज्य की सीमा से लगे हुए रास्तों से दिल्ली के बाहर जाना होगा. महाराजपुर बॉर्डर या गाजीपुर बॉर्डर के रास्ते होते हुए दिल्ली में प्रवेश करने वाले कांवड़ियों को रोड नंबर-56. गाजीपुर गोल चक्कर, एनएच-24, रिंग रोड और मथुरा रोड से हुए बदरपुर बॉर्डर होते हुए हरियाणा जाना होगा,,.

HIGHLIGHTS

  • कांवड यात्रा को लेकर गाइडलाइन की गई जारी
  • हजारों कांवडिये दिल्ली के इन रूट्स से होकर गुजरते हैं
  • हरियाणा, राजस्थान राज्य को जोड़ने वाले रूट्स पर एडवाइडरी हुई जारी

Source : News Nation Bureau

travel advisory Delhi Traffic Police Kanwad Yatrakanwad yatra advisory Kanwad Yatrakanwad yatra Advisory For Kanwadiyas
Advertisment
Advertisment