Advertisment

Karnataka Election Results: काउंटिंग की सभी तैयारियां पूरी, जानें कर्नाटक में किसकी बनेगी सरकार?

Karnataka Election Results 2023 Live: पूरा देश अब कर्नाटक में किसके सिर जीत का सेहरा होगा, टकटकी लगाए देख रहा है. सिर्फ कुछ घंटों बाद कर्नाटक में काउंटिंग शुरू हो जाएगी. काउंटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
ELECTION

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Karnataka Election Results 2023 Live:  पूरा देश अब कर्नाटक में किसके सिर जीत का सेहरा होगा, टकटकी लगाए देख रहा है. सिर्फ कुछ घंटों बाद कर्नाटक में काउंटिंग शुरू हो जाएगी. काउंटिंग के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. सुरक्षा के साथ लॅा एंड ऑर्डर का भी पूरा ख्याल रखा गया है. आपको बता दें कि 10 मई को कर्नाटक की सभी 224 सीटों पर मतदान किया गया. राज्य की जनता ने लोकतंत्र पर भरोसा दिखाते हुए कुल 72.67% मतदान किया. मतदान का प्रतिशत देखते हुए जहां बीजेपी अपनी जीत के दावें ठोकने लगी है. वहीं कांग्रेस भी कहीं अपने को कम आंकने को तैयार नहीं है. हालाकिं नतीजे आने के बाद ही ज्यादा कुछ कहा जा सकता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Kisan Nidhi की डेट आई नजदीक, इन गलतियों पर नहीं मिलेगी 14वीं किस्त

एग्जिट पोल से गदगद कांग्रेस 

दरअसल, न्यूज नेशन टीवी को छोड़ दिया जाए तो सभी ने कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा किया है. जिससे कांग्रेस ने अपने कार्यालय में जश्न की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. हालांकि वोट प्रतिशत को लेकर बीजेपी की जीत का दावा भी मजबूद होता हुआ दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि कर्नाटक चुनाव में मुख्य रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जनता दल (सेक्युलर) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है. 

बीजेपी के पास गणित 

वहीं बीजेपी राष्ट्रीय नेता कर्नाटक में फिर से बीजेपी की सरकार का दावा कर रहे हैं. नेताओं का मानना है कि टीवी के एग्जिट पोल कई बार झूठे साबित हुए हैं. इसिलए वोट डालने का रूझान बताता है कि राज्य में फिर से राष्ट्रवादी सरकार बनने जा रही है. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि रिजल्ट आने में कुछ ही घंटे बचे हैं. इसलिए कांग्रेस को कुछ घंटे ही खुश रहना है. उसके बाद तो फिर से बीजेपी की सरकार बन जाएगी. हालांकि परिणाम शनिवार को ही आएंगे. इसलिए अभी से दावे करना जल्दबाजी होगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 10 मई को सभी 224 सीटों पर हुआ था मतदान
  • कर्नाटक की जनता ने लोकतंत्र में भरोसा दिखाते हुए  72.67% की वोटिंग 
  • सभी पार्टी कर रही अपनी-अपनी जीत का दावा
congress elections Karnataka Election Live assembly-elections-2023 karnataka elections 2023
Advertisment
Advertisment