Advertisment

Kerala Lottery result: केरल राज्य लॉटरी अक्षय एके 559 परिणाम आज, प्रथम पुरस्कार 70 लाख रुपए

Kerala state lottery: केरल लॉटरी विभाग आज यानी रविवार को अक्षय एके-596 लॉटरी के नतीजे घोषित करेगा. लॉटरी के इस खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की जानकारी के लिए बता दें कि परिणाम केरल लॉटरी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे

author-image
Mohit Sharma
New Update
kerala lottery result

kerala state lottery( Photo Credit : फाइल पिक)

Kerala state lottery: केरल लॉटरी विभाग आज यानी रविवार को अक्षय एके-596 लॉटरी के नतीजे घोषित करेगा. लॉटरी के इस खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की जानकारी के लिए बता दें कि परिणाम केरल लॉटरी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. इस क्रम में लॉटरी के लाइव नतीजे दोपहर 3 बजे आएंगे जबकि पूरा परिणाम शाम 4 बजे से उपलब्ध होगा. आपको बता दें कि केरल लॉटरी में पहला पुरस्कार 70 लाख रुपये, दूसरा पुरस्कार 5 लाख रुपये और तीसरा एक लाख रुपये का रखा जाता है. जबकि हारने वाले खिलाड़ियों के लिए 8 हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी रखा गया है.

Advertisment

DpBOSS Matka Satta Kalyan Result: सट्टा में जीत हासिल करने के ये हैं लकी नंबर, देखें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लॉटरी ड्रा केरल लॉटरी विभाग द्वारा गोर्की भवन में आयोजित किया जाएगा. इस खेल में प्रतिभाग करने के लिए एक लॉटरी टिकट की कीमत 30 रुपये है. ऐसे में पुरस्कार विजेताओं को सलाह दी जाती है कि वे केरल सरकार के राजपत्र ( गजट ) में प्रकाशित केरल लॉटरी परिणामों के साथ जीतने वाली संख्याओं को सत्यापित करें और 30 दिनों के भीतर विजेता टिकटों को सरेंडर कर दें. आपको बता दें कि लॉटरी एक ऐसा खेल है, जिसके केवल और केवल लक यानी भाग्य के आधार पर खेला जाता है. हालांकि भारत में ऐसा हर खेल गैरकानूनी है. ऐसे खेलों में जुआ, कसीनो, लॉटरी, सटका-मटका आदि आते हैं. लॉटरी रेगुलेशन एक्ट 1998 के अनुसार लॉटरी गैर कानूनी है. लेकिन इसमें एक पेंच यह भी है कि एक्ट में राज्य सरकारों को अपने यहां अधिकारिक लॉटरी चलाने की छूट दी गई है.

हालांकि सामाजिक लिहाज से भी लॉटरी यानी जुए को सही नहीं माना गया है. यही वजह है कि इसको एक सामाजिक बुराई के रूप में लिया जाता है. बावजूद इसके लोगों में इस खेल का आकर्षण आज भी बना हुआ है, जिसके सबसे बड़े वजह इसमें मोटी कमाई का होना है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

lottery result kerala lottery result kerala lottery result kerala lottery result lottery result today kerala lottery result today Kerala State Lottery result Kerala State lottery Kerala Lottery result today kerala state lottery 2023 kerala lottery result
Advertisment
Advertisment