Advertisment

Kerala Tour: सिर्फ इतने रुपए में हो जाएगा केरला टूर, IRCTC ने लॅान्च किया शानदार टूर पैकेज

Kerala Tour: अगर आप दक्षिण भारत के राज्य केरल की सैर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने केरल के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
kerala tourism

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Kerala Tour:  अगर आप दक्षिण भारत के राज्य केरल की सैर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने केरल के  लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें कई तरह की सुविधाओं का सैलानियों को लाभ मिल रहा है. टूर के दौरान सैलानियों को खाने-पीने व रुकने की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. क्योंकि ये सभी जिस्मेदारी आईआरसीटीसी ने ही उठाई है. इसके अलावा सैलानियों को  एक अंग्रेजी बोलने वाले गाइड के साथ कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा.. आपको बता दें कि यह टूर खासकर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लोगों के लिए डिजाइन किया है.. 

Advertisment

यह भी पढें: PM Kisan : किसानों के लिए आए अच्छे दिन, इस अहम सुविधा पर मिलेगी 60% तक छूट

ये रहेगा शेड्यूल

आपको बता दें कि इस पैकेज का नाम है Celestial Kerala Tour ex Mumbai है. जैसा कि नाम से ही प्रतीत होता है टूर खास मुंबई के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है.  इस पैकेज में आपको कोच्चि, मुन्नार, थेक्कडी और कुमारकोम की सैर का मौका मिलेगा. टूर अवधि की  बात करें तो यह पैकेज पूरे 6 दिन और 5 रात का है.  जानकारी के मुताबिक सैलानियों को मुंबई से कोच्चि जाने और आने के लिए फ्लाइट की फैसिलिटी मिल रही है. मुंबई से केरल के इस पैकेज में आपको मील में ब्रेकफास्ट और डिनर दोनों की सुविधा मिल रही है. वहीं लंच की व्यवस्था आपको खुद करना होगी.

इतना आएगा खर्च

इस पैकेज में सैलानियों को 3 स्टार होटल की सुविधा के साथ-साथ ट्रैवल इंश्योरेंस का लाभ मिल रहा है. पैकेज में जीएसटी भी शामिल है.सिंगल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति 54,300 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी पर 41,300 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर 40,300 रुपये का शुल्क देना होगा.पैकेज का लुत्फ आप 1 अक्टूबर 2024, 11 फरवरी और 4 मार्च 2025 को उठा सकते हैं. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही सीट बुक भी कर सकते हैं. 

HIGHLIGHTS

  • टूर के साथ मिलेगी तमाम तरह की सुविधाएं, जानें ज्यादा डिटेल्स
  • अपनी खूबसूरती के लिए विश्वविख्यात है केरल, विदेशों से भी आते हैं सैलानी
  • टूर के दौरान खाने-पीने की चिंता नहीं करने की जरूरत

Source : News Nation Bureau

IRCTC Kerala Tour Railway News Indian Railway IRCTC Kerala Tour ex Mumbai Kerala Tour RCTC Kerala Tour ex Mumbai Tour
Advertisment