Advertisment

Ladakh Tour: सिर्फ इतने में मिल रहा लद्दाख की हसीन वादियों में घूमने का मौका, IRCTC ने किया सस्ता टूर पैकेज लॅान्च

IRCTC Leh Ladakh Tour Package: हर कोई चाहता है कि वह गर्मियों की छुट्टियों में कश्मीर की सैर करे. कश्मीर में भी एक जगह का नाम है लेह-लद्दाख जिसे जन्नत के नाम से भी जाना जाता है.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
ladakh tour package

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

IRCTC Leh Ladakh Tour Package:  हर कोई चाहता है कि वह गर्मियों की छुट्टियों में कश्मीर की सैर करे. कश्मीर में भी एक जगह का नाम है लेह-लद्दाख जिसे जन्नत के नाम से भी जाना जाता है. अगर आप भी लेह-लद्दाख घूमना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीसीटीसी आपके लिए किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको 7 दिन व 6  रात लेह-लद्दाख की वादियों में ठहरने व सैर का मौका मिल रहा है. यही नहीं टूर के दौरान खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्थाएं आईआरसीटीसी की ओर से ही रहेगी.. आईये जानते हैं टूर पैकेज में आपको क्या-क्या सुविधा मिलेंगी..  

Advertisment

यह भी पढ़ें : EV: चुनाव बाद आम आदमी भी खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, ये है सरकार की योजना

ये रहेगा शेड्यूल 

इस पैकेज का लुत्फ आप 25 जून, 17 जुलाई और 1 अगस्त 2024 को उठा सकते हैं.  इस पैकेज में आपको हैदराबाद से लेह जाने और आने दोनों के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी. यह पूरा टूर 7 दिन और 6 रात का है.  इसमें आपको लेह, शाम वैली, नुब्रा, पैंगांग और Turtuk की सैर का मौका मिल रहा है. इस पैकेज में आपको मील में 6 ब्रेकफास्ट, 6 लंच और 6 डिनर की सुविधा मिल रही है. हर जगह ठहरने के लिए आपको होटल में ठहरने की सुविधा मिल रही है. इसके अलावा एक अग्रेंजी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की गई है... 

इतना आएगा खर्च

वहीं खर्च की बात करें तो इसे तीन कैटेगिरी में डिवाइड किया गया है. सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 65,670 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी में 60,755 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 60,200 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. वहीं बच्चे के लिए अलग से पैसा देना होगा.. टूर पैकेज बुकिंग के लिए र्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं. साथ ही ऑनलाइन www.irctctourism.com साइट पर जाकर भी आप बुकिंग कर सकते हैं. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी आप पैकेज की ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं..

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • टूर के दौरान खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी व्यवस्थाएं
  • ऑक्यूपेंसी के हिसाब से डिवाइड किया गया प्रति व्यक्ति खर्च
  • टूर के दौरान आपको हवाई यात्रा का मिलेगा मौका

Source : News Nation Bureau

Leh Tour Leh Ladakh Tour Indian Railway IRCTC IRCTC Leh Ladakh Tour
Advertisment
Advertisment