Advertisment

LIC: लखपति बना देगी LIC की ये स्कीम, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 10 लाख रुपए

LIC New Plan: अगर आपकी मंथली आय बहुत कम है, साथ ही आप भविष्य की चिंताओं को लेकर परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम की न्यू पॅालिसी से जुड़कर आपकी सारी चिंताएं खत्म हो जाएंगी.

author-image
Sunder Singh
New Update
LIC

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

LIC New Plan: अगर आपकी मंथली आय बहुत कम है, साथ ही आप भविष्य की चिंताओं को लेकर परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि  भारतीय जीवन बीमा निगम की न्यू पॅालिसी से जुड़कर आपकी सारी चिंताएं खत्म हो जाएंगी. इस स्कीम के तहत आप रोजाना 73 रुपये जमा करके भी  मैच्योरिटी पर  10 लाख रुपये का मोटा फंड पा सकते हैं. एलआईसी के प्लान की खास बात ये होती है कि आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में होता है. इसमें जोखिम भी कोई टेंशन नहीं होगी. यही नहीं पॅालिसी धारक को अन्य फायदे भी मिलते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : FB Scheme: इन परिवारों को मिलेगी सरकार से आर्थिक मदद, 30,000 रुपए होंगे खाते में क्रेडिट

ये भी मिलता है फायदा

आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम की न्यू जीवन आनंद पॉलिसी आपको सिर्फ 10 लाख रुपए का लाभ ही नहीं देती है. बल्कि आपको लाइफटाइम डेथ कवर की सुविधा भी देती है. इसके साथ ही पॉलिसी में आपको इनकम टैक्स छूट भी मिलती है. एलआईसी की इस पॉलिसी में इनकम टैक्स एक्ट की धारा 80सी के तहत बेनिफिट मिलता है.एलआईसी की पॉलिसी में न्यूनतम 18 साल की उम्र से निवेश किया जा सकता है और अधिकतम 50 साल की उम्र तक अप्लाई किया जा सकता है.वहीं पॉलिसी का मैच्योरिटी पीरियड 15 साल है जिसे 35 साल तक बढ़ाया जा सकता है. पॉलिसी में आप वार्षिक, छमाही, तिमाही और मंथली आधार पर प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं.

सुरक्षित हाथों में होता है आपका पैसा

आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम  या पोस्ट ऑफिस दोनों में ही आपका पैसा पूरी तरह सुरक्षित हाथों में रहता है. क्योंकि इनका शेयर मार्केट से कोई लेना-देना नहीं होता. एलआईसी की जीवन आनंद पॅालिसी से जुड़ने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए. अन्यथा किसी एजेंट के माध्यम से भी आप जीवन आनंद पॅालिसी से जुड़ सकते हैं. इसके अलावा निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी आप पॅालिसी के बारे में जानकारी पा सकते हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • एलआईसी ने छोटे निवेश वालों के लिए डिजाइन की थी पॅालिसी
  • बिना जोखिम उठा सकते हैं स्कीम का फायदा, शेयर मार्केट से नहीं कोई मतलब
  • सिर्फ 73 रुपए बचाकर भी आप एलाईसी की स्कीम का ले सकते हैं फायदा

Source : News Nation Bureau

Income Tax Benefit Breaking news Policy New Anand Policy life insurance corporation of india lic
Advertisment
Advertisment