Advertisment

LIC: धनवान बना देगी एलआईसी की ये स्कीम, एकमुश्त मिलेंगे 11 लाख रुपए

LIC Aadharshila Policy: अगर आप निवेश के बारे में सोच रहीं हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि एलआईसी की आधारशिला स्कीम आपके काम की हो सकती है. स्कीम के तहत प्रतिदिन कुल 87 रुपए बचाकर आप एकमुश्त 11 लाख रुपए की हकदार हो जाती हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
lic

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

LIC Aadharshila Policy: अगर आप निवेश के बारे में सोच रहीं हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि एलआईसी की आधारशिला स्कीम आपके काम की हो सकती है. स्कीम के तहत प्रतिदिन कुल 87 रुपए बचाकर आप एकमुश्त 11 लाख रुपए की  हकदार हो जाती हैं. स्कीम की खास बात ये है कि आधारशिला खासकर महिलाओं के लिए ही प्लान की गई है. स्कीम योजना सरकार द्वारा सपोर्टेड है. इलिए आपका पैसा पूरी तरह सुरक्षित है. किसी भी प्रकार के जोखिम का भय इसमें नहीं होता है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें : Akshay Tritiya Offers: SBI क्रेडिट कार्ड से करें खरीदारी, पाएं 5,000 रुपए का डिस्काउंट

 क्या है आधारशिला की विशेषता ?

दरअसल आधारशिला एक नॉन-लिंक्ड, व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है. यह ग्राहकों के परिवार को पॉलिसी अवधि के दौरान मृत्यु होने की स्थिति में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है. पॅालिसी में निवेश के लिए उम्र की बहुत ज्यादा बाउंडेशन्स नहीं है. 8 से 55 साल तक की महिलाएं स्कीम से जुड़कर निवेश शुरू कर सकती हैं. आपको बता दें कि आधारशिला स्कीम सिर्फ महिलाओं के लिए ही बनाई गई है. इसलिए पुरुषों का निवेश इसमें पूर्णत: प्रतिबंधित है. 

ये है प्रिमियम भरने का आधार 

जानकारी के मुताबिक आधारशिला पॅालिसी में मैच्योरिटी की दो कटेगिरी बनाई गई है. आधारशिला का मैच्योरिटी पिरियड 10 और 20 साल रखा गया है. साथ ही मैच्योरिटी की उम्र 70 साल निर्धारित की गई है. साथ ही निवेश की अधिकतम सीमा 3 लाख रुपए तय की गई है. साथ ही मंथली, तिमाही व छमाही किस्त देने की भी सुविधा पॅालिसी के तहत निवेशक दी जाती है. यदि कोई महिला 15 साल की उम्र से लगातार 10 सालों ने प्रतिदिन 87 रुपए का प्रिमियम भरती है तो 317550 रुपए की एकमुश्त रकम हो जाएगी. मैच्योरिटी के सयम कुल 11 लाख रुपए की रकम आपको दी जाएगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • स्कीम के तहत प्रतिदिन करना होगा सिर्फ 87 रुपए का निवेश 
  • 8 से 55 वर्ष से कम उम्र की सभी महिलाएं निवेश के लिए मानी जाएंगी पात्र 
  • खासकर महिलाओं के लिए प्लान की गई थी आधारशिला स्कीम
Life Insurance Corporation Life Insurance Cover Lic Scheme life insurance corporation of india Life Insurance
Advertisment
Advertisment