Advertisment

LIC: सिर्फ 125 रुपए का निवेश कर देगा मालामाल, एकमुश्त हाथ में आएंगे 45 लाख रुपए

एलआईसी लोगों की जरूरतों का ख्याल रखते हुए समय-समय पर नई स्कीम लेकर आता रहता है. यहां जिस स्कीम की बात हो रही है, वैसे तो वह पुरानी है, लेकिन एलआईसी ने रिटायरमेंट के बाद के लिए इस स्कीम को डिजाइन किया था.

author-image
Sunder Singh
New Update
lic

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

LIC New Scheme: अगर आपको भी भविष्य की चिंता सता रही हैं ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि एलआईसी के ये स्कीम खासकर रिटायरमेंट के बाद ही लोगों को आर्थिक मदद प्रदान करती है. यही नहीं स्कीम में निवेश के लिए आपको प्रतिदिन सिर्फ 125 रुपए ही सेविंग करनी है. इसके बाद पॅालिसी की मैय्योरिटी पर आप 45 लाख  रुपए पाने के अधिकारी हो जाते हैं. आपको बता दें कि एलआईसी की कोई भी स्कीम पूरी तरह से जोखिम रहित होती है. साथ ही सीनियर सिटीजन स्कीम से जुड़ने के बाद आपको कई अन्य फायदे भी मिलते हैं. आइये जानते हैं स्कीम की ज्यादा डिटेल्स. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Rule Change: 1 अगस्त से होगी जेब ढीली, रुपए-पैसे संबंधी बदल जाएंगे कई नियम

21 साल में मिलेंगे 45 लाख  रुपए 

यदि आप प्रतिमाह स्कीम के तहत 4000 रुपए जमा करते हैं तो कुल 21 साल की अवधि में आपकी पॅालिसी मैच्योर हो जाएगी. साथ ही आपको 45 लाख रुपए का मोटा अमाउंट एकमुश्त मिलेगा. जिसके बाद आपकी बुढ़ापे की चिंता पूरी तरह खत्म हो जाएगी. यही नहीं निवेशकों को 4,80,000 रुपये का इंश्योरेंस कवर भी दिया जाता है. इसके अलावा पांच साल के लॉक इन पीरियड के बाद निवेशक कभी भी स्कीम को सरेंडर कर सकते हैं. स्कीम की सबसे खास बात ये है कि यदि किसी वजह से पॅालिसी धारक की मौत हो जाती है तो नॅामिनी को पूरा पैसा दिया जाता है. 

ये पूरी रकम पाने का गणित 

यदि आप प्रतिमाह 4000  रुपए निवेश करते हैं तो एक साल में आपका अमाउंट 48,000 रुपए हो जाते हैं वहीं 21 सालों में कुल निवेश 10,08,000 रुपये हो जाएगा. यानि आपको स्कीम के तहत मिलने वाले ब्याज को जोड़कर कुल 45 लाख रुपए मिलेंगे. ज्यादा जानकारी के लिए आपको एलआईसी की निकटवर्ती ब्रांच पर जाकर जानकारी करनी चाहिए. साथ ही एजेंट के माध्यम से भी आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. न्यूज नेशन किसी भी पॅालिसी को लेने की सलाह नहीं देता है. खबर महज आपकी जानकारी के लिए ही प्रसारित की जाती है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • एलआईसी ने अल्पआय वालों के लिए डिजाइन की थी पॅालिसी 
  • जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव पर मिलेगी आर्थिक मदद
  • स्कीम से जुड़ने के बाद लोन व अन्य सुविधाएं में भी हैं उपलब्ध

Source : News Nation Bureau

LIC SIIP scheme Lic Scheme Government scheme LIC SIIP eligibility investment plan LIC SIIP Investment
Advertisment
Advertisment