Advertisment

LPG Cylinder Price Hike: एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दाम, अब देने पड़ेंगे 209 रुपये ज्यादा, ये हैं नए रेट

LPG Cylinder Price Hike: तेल कंपनियों ने रविवार (1 अक्टूब) को कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी. इसी के साथ व्यावसायिक गैस सिलंडर के दाम 209 रुपये महंगे हो गए. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
LPG Cylinder

LPG Cylinder Price Hike( Photo Credit : File Photo)

LPG Cylinder Price Hike: रविवार को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई. त्योहारी सीजन में हुई इस बढ़ोतरी का असर सभी नागरिकों पर पड़ने वाला है. हालांकि, ये बढ़ोतरी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई है. वहीं घरेली गैस सिलेंडर के दाम स्थिर बने हुए हैं. तेल कंपनियों ने 1 अक्टूबर को कमर्शिय गैस सिलेंडर के दाम में 209 रुपये की भारी भरकम बढ़ोतरी कर लोगों को महंगाई का झटका दिया. कमर्शिय सिलेंडर की नई दरें आज यानी 1 अक्टूबर से ही लागू हो गईं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Afghan Embassy: अफगान दूतावास ने भारत में कामकाज बंद किया, कहा- बहुत सोच समझकर लिया फैसला

19 किग्रा वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के बढ़े दाम

बता दें कि तेल कंपनियों ने 1 अक्टूबर को 19 किलोग्राम वाले एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये की बढ़ोतरी का ऐलान किया. सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में ये बढ़कर 1,731.50 रुपये हो गया. कमर्शिय गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से बाहर खाना महंगा हो जाएगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Earthquake: सुबह-सुबह कांपी असम के धुबरी की धरती, 3.1 तीव्रता के भूकंप से सहमे लोग

पिछले महीने घटे थे गैस सिलेंडर के दाम

बता दें कि इससे पहले तेल कंपनियों ने एक सितंबर को कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की थी. तब तेल कंपनियों ने सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की गिरावट की थी. उसके बाद दिल्ली में 19 किग्रा वाले व्यावसायिक सिलेंडर के दाम गिरकर 1,522 रुपये हो गए थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: देश से मानसून की विदाई, दिल्ली और यूपी समेत इन राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

राहत की बात ये है कि 1 अक्टूबर 2023 को तेल कंपनियों ने सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए हैं. जबकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है और इसके दाम स्थिर  बने हुए हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने अगस्त के महीने में देशभर के सभी कनेक्शन धारकों के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती का ऐलान किया था. इसके बाद घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये घट गए थे. वहीं आज भी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कमर्शिय गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा
  • 209 रुपये महंगा हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर
  • घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

Source : News Nation Bureau

LPG commercial gas Cylinder Price LPG Cylinder Price LPG Price in Delhi LPG Cylinder Price Hike LPG Cylinder Price Today LPG Price Hike commercial gas Cylinder Price
Advertisment
Advertisment