Advertisment

आम आदमी के लिए राहत का दौर खत्म, रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा

LPG Cylinder-Petrol Diesel Update: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी दिल्ली में बगैर सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर 949.50 रुपये हो गया है.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
LPG Cylinder-Petrol Diesel

LPG Cylinder-Petrol Diesel( Photo Credit : NewsNation)

LPG Cylinder-Petrol Diesel Update: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब आम आदमी के लिए राहत का दौर अब खत्म होता हुआ दिखाई पड़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Rate Today) के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है. वहीं दूसरी ओर घरेलू रसोई गैस (LPG Cylinder) 50 रुपये प्रति सिलेंडर महंगा हो गया है. बता दें कि विधानसभा के चुनावी गतिविधियों की वजह से पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन पर साढ़े चार महीने से जारी रोक खत्म हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में कीमतों में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल का दाम 95.41 रुपये से बढ़कर 96.21 रुपये प्रति लीटर हो गई है. दिल्ली में ही डीजल का दाम भी 86.67 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 87.47 रुपये हो गया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, पराग ने दूध और छाछ के दाम बढ़ाए, यहां जानें नए रेट

रसोई गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर 949.50 रुपये हुआ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी दिल्ली में बगैर सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर 949.50 रुपये हो गया है. बता दें कि आखिरी बार रसोई गैस के दाम में 6 अक्टूबर 2021 को संशोधन किया गया था. वहीं दूसरी ओर 4 नवंबर 2021 से पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ था. जुलाई और अक्टूबर 2021 के बीच रसोई गैस के दाम में प्रति सिलेंडर करीब 100 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. 

यह भी पढ़ें: इन ट्रेनों में बिना टिकट भी कर सकते हैं सफर, जानें क्या है नया नियम

कोरोना वायरस महामारी की वजह से आई मंदी और रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के चलते कच्चे माल की लागत में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली थी. वहीं इसके बावजूद रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल कीमतों में स्थिरता दर्ज की जा रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 किलोग्राम वाली रसोई गैस की कीमत 349 रुपये हो जाएगी. वहीं 10 किलोग्राम वाली मिश्रित सिलेंडर की कीमत 669 रुपये होगी. इसके अलावा 19 किलोग्राम के कमर्शियल सिलेंडर का दाम अब 2,003.50 रुपये हो गया है. बता दें कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध की वजह से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.  

HIGHLIGHTS

  • 4 नवंबर 2021 से पेट्रोल और डीजल में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ था
  • जुलाई-अक्टूबर 2021 के बीच रसोई गैस के दाम में करीब 100 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी 
LPG Cylinder Latest News LPG Cylinder Booking LPG cylinder Petrol Diesel Latest News Latest Petrol Diesel News एलपीजी सिलेंडर प्राइस टुडे एलपीजी सिलेंडर Petrol Diesel Rate Today petrol diesel breking news
Advertisment
Advertisment