Advertisment

LPG Price Hike: 7 रुपए तक बढ़ाए गए LPG सिलेंडर के रेट, जानें आपके शहर में क्या हैं नए दाम

व्यापार के लिए यूज होने वाले 19 किग्रा के सिलेंडर के दाम तेल कंपनियों में बढ़ा दिये हैं. एएनआई के ट्वीट के मुताबिक दामों में 7 रुपए का इजाफा किया गया है. हालांकि पिछले तीन माह से कॅामर्शियल सिलेंडर के दामों में लगातार कटौती की जा रही थी.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
lpg cylinder

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

LPG Price Hike Today: एलपीजी सिलेंडर के दामों ने एक बार फिर दिन निकलते ही व्यापारियों को झटका दे दिया है. तेल मार्केटिंग कंपनियों में   19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलिंडर के दामों में  7 रुपये का इजाफा  कर दिया गया है. जिससे व्यापार करने वाले देश के करोड़ों लोगों को अपनी जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी होगी. दिल्ली की अगर बात करें तो कॅामर्शियल सिलेंडर के दाम 1773 रुपये से बढ़कर 1780 रुपये हो गए हैं. हालांक घरेलू सिलेंडर के दाम जस के तस बने हैं. उनमें कोई परिवर्तन इस माह नहीं किया गया है... 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Rapid Rail: दिल्ली-मेरठ रूट पर इसी माह फर्राटा भरेगी RAPIDX, प्रतिदिन सफर करेंगे 8 लाख यात्री

लगातार तीन माह से घटाए जा रहे थे दाम 

आपको बता दें कि अप्रैल से लगातार तीन माह तक व्यापार के लिए यूज होने वाले 19 किग्रा के सिलेंडर के दाम घटाए जा रहे थे.  अप्रैल की बात करें तो 92 रुपए 19 किग्रा वाले सिलेंडर के दामों में कटौती की गई थी. वहीं जून में 83 रुपए कॅामर्शियल सिलेंडर के दामों में कटौती की गई  थी. हालांकि इसी साल मार्च 19 किग्रा के सिलेंडर के दामों में बड़ा उछाल देखने को मिला था. यानि 350 रुपए तक बढाए गए थे. एएनआई के ट्वीट के मुताबिक अब फिर से एलपीजी सिलेंडर के दामों में 7 रुपए का इजाफा करने का निर्णय लिया गया है.. 

Advertisment

घरेलू एलपीजी के दाम में नहीं हुआ बदलाव 

1 मार्च में आखिरी बार घरेलू सिलेंडर के दामों में बदलाव किय गया था. उस समय इसे 50 रुपए सस्ता किया गया था. तब से आज तक घरेलू सिलेंडर यानि 14.2 किग्रा के सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया गया है.  दिल्ली में घरेलू एलपीजी की कीमत 1103 रुपये है. वहीं नोएडा में 1130, गाजियाबाद में 1140, मेरठ में 1120 रुपए हैं. 

HIGHLIGHTS

  • तेल कंपनियों ने 19 किग्रा वाले सिलेंडर के दामों में किया इजाफा 
  • घरेलू सिलेंडर के दामों में नहीं हुआ कोई परिवर्तन 
  • लगातार तीन माह से घटाए जा रहे थे कॅार्शियल सिलेंडर के दाम 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

new lpg price 19kg commercial lpg price increased latest lpg price lpg price increased LPG Price delhi commercial lpg price latest
Advertisment
Advertisment