Advertisment

Festive Season में होगा महासेल का आगाज, ई-कॉमर्स कंपनियां देंगी शानदार ऑफर, देश के हर हिस्से में पहुंचेगी डिलीवरी

Festive season sale: यदि आप भी त्योहारी सीजन में खऱीदारी करने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि अक्टूबर के दूसरे वीक में ई-कॅामर्स कंपनीज की महासेल शुरू होने वाली है. जिसमें शानदार ऑफर ग्राहकों को मिलेंगे.

author-image
Sunder Singh
New Update
mahasail

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Festive season sale: त्योहारी सीजन की शुरूआत लगभग हो चुकी है. ऐसे में सभी ई-कॅामर्स कंपनियों ने महासेल की तैयारियां कर ली हैं. हर कंपनी ने अपना एक लक्ष्य बनाया है.  आपको बता दें कि हर साल त्योहारी महीनों में ई-कॉमर्स कंपनियां ताबड़तोड़ बिक्री करती हैं. इस बार ई-कॅामर्स कंपनियां बिक्री का एक नया रिकॅार्ड कायम करेंगी. अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से महासेल शुरू होने वाली है.  एक अनुमान के मुताबिक, अमेजन, फ्लिपकार्ट, मीशो आदि जैसी दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियां साल 2023 के त्योहारी महीनों में 11 बिलियन डॉलर तक की बिक्री कर सकती हैं.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Online Gaming: अब ऑनलाइन गेमिंग पर लगेगा 28 प्रतिशत GST, 1 अक्टूबर से हो जाएगा लागू

कंपनियों ने कर ली तैयारी

ई-कॅामर्स कंपनियों ने फेस्टीव सीजन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. हर कंपनी ने बिक्री का अपना एक तारगेट रखा है. उसी के हिसाब से लुभावने ऑफरों की भी भरमार आने वाली है. अमेजन का ग्रेट इंडिया फेस्टिवल हो या फ्लिपकार्ट का बिग बिलियन डेज, सभी ई-कॉमर्स कंपनियों ने फेस्टिव सीजन के लिए स्पेशल तैयारियां की हुई हैं. इसके लिए कंपनीज हायरिंग भी कर रही है. जिससे लाखों लोगों को रोजगार मिलने वाला है. अकेली अमेजन ही 1 लाख  के आसपास हायरिंग कर रही है. बताया जा रहा है कि देश के किसी भी कौने में डिलीवरी भेजना का इंतजाम ई-कॅामर्स कंपनीज कर रही हैं.. 

अक्टूबर का दूसरा सप्ताह अहम

आपको बता दें कि हर साल सितंबर-अक्टूबर में फेस्टीव सीजन की शुरुआत होती है. लेकिन इस बार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से ज्यादातर कंपनियां महासेल शुरू करने वाली हैं. क्योंकि 24 अक्टूबर का दशहरा है. साथ ही नवंबर में दिवाली है. सबसे ज्यादा खऱीदारी इस टाइम पर की जाती है.. हालांकि ग्राहकों को भी इस दौरान सावधान बरतनी हैं. क्योंकि कई फर्जी कंपनी भी मार्केट में उपलब्ध हैं, जो ग्राहकों को लुभावने ऑफर देकर आपके अकाउंट पर डाका डाल देंगे. इसलिए किसी भी ऑफर को बिना सत्यता जाने क्लिक न करें..

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दशहरा, दिवाली सहित कई त्योहारों का सीजन होने वाला है शुरू
  • ई-कॅामर्स कंपनियों की बड़ी प्लानिंग, 11 बिलियन डॉलर की बिक्री की संभावनाएं
  • अक्टूबर के सेकंड सप्ताह में शुरू होगी महासेल की शुरूआत

Source : News Nation Bureau

Amazon E Commerce firms E-Commerce Sale FlipKartFestive season sale Festive season sale
Advertisment
Advertisment