Advertisment

Mini AC: केवल 947 रुपए में मिल रहा मिनी AC, दो मिनट में कमरे को कर देता है चिल्ड

Mini AC: बाजार में ऐसे एसी भी मौजूद हैं, जिनकी कीमत पंखों से भी कम है. अब आप सोच रहे होंगे कि पंखे से कम कीमत के एसी भी भला कहीं होते होंगे.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Mini AC

Mini AC( Photo Credit : File Pic)

Mini AC: देश में इस समय काम की गर्मी पड़ रही है. आलम यह है कि अब गर्मी से लोगों को रात भी राहत नहीं मिल पा रही है. दिन और रात का तापमान लगभग समान बना हुआ है. आसमान से अंगारे गिर रहे हैं तो घरों में कूलर-पंखे भी जवाब दे गए हैं. क्योंकि कीमत ज्यादा होने की वजह से हर कोई एसी नहीं खरीद सकता. इसलिए उनके पास कूलर-पंखों के अलावा गर्मी की काट का कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है. ऐसे में अगर आप भी ज्यादा कीमत होने की वजह से एसी नहीं खरीद पा रहे हैं तो हम आपके काम की खबर लेकर आए हैं. 

Advertisment

दरअसल, बाजार में ऐसे एसी भी मौजूद हैं, जिनकी कीमत पंखों से भी कम है. अब आप सोच रहे होंगे कि पंखे से कम कीमत के एसी भी भला कहीं होते होंगे. तो इसमे कुछ झूठ नहीं है. मार्केट में एक ऐसा एसी मौजूद है, जिसकी कीमत एक हजार रुपए से भी कम है. कम कीमत वाला यह मिनी एसी कमरे को दो मिनट के भीतर ही पूरा चिल्ड कर देता है. असल में यह एसी उन लोगों के लिए डिजायन किया गया है, जो जिनका ज्यादा समय सफर में कटता है. जैसे कि घर से ऑफिस के बीच की दूरी तय करने में छूटने वाले पसीनों के लिए यह काफी सुविधाजनक रह सकता है. इस तरह की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप भी मिनी एसी खरीद सकते हैं. 

कुछ डिजीटल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म पर यह एसी केवल 947 रुपए में उपलब्ध है. इस एसी की खास बात यह है कि इसको आप अपने साथ कैरी भी कर सकते हैं. इस एसी में 3 एडजस्टेबल स्पीड मोड भी मिलते हैं, जिनको आप अपनी आवश्यक्ता के हिसाब से चेंज कर सकते हैं. यही नहीं इसके साथ आपको एक एलईडी लाइट भी मिलती है. इस तरह से यह एसी लाइट और कूलिंग दोनों काम एक साथ करता है. आप इसमें यूएसबी भी कनेक्ट कर सकते हैं. एक तरफ जहां बड़े एसी की कीमत 25 हजार रुपए से शुरू होती है. वहीं, ये एसी आपके लिए काफी किफायती साबित हो सकता है. 

Source : News Nation Bureau

Mini AC Cooler price Mini AC Cooler Mini AC price in india Mini AC for room Mini AC price Mini AC
Advertisment
Advertisment