Advertisment

MLBY: इन महिलाओं को मिला होली गिफ्ट, प्रतिमाह खाते में आएंगे 1000-1000 रुपए

Mukhyamantri Ladli Behna Yojana 2023: अगर आप मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)की निवासी हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं को होली का गिफ्ट (Holi gift) दिया है. जिसके तहत पात्र महिलाओं को 1000 रुपए प्रति

author-image
Sunder Singh
New Update
women money

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Mukhyamantri Ladli Behna Yojana 2023: अगर आप मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)की निवासी हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं को होली का गिफ्ट (Holi gift) दिया है. जिसके तहत पात्र महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे. जी हां मुख्यमंत्री ने एक महिला का आवेदन फॅार्म भरकर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Mukhyamantri Ladli Behna Yojana)की शुरूआत की है. इसके पीछे सरकार का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है. लेकिन विपक्ष इसे चुनाव से पहले लुभावनी योजना करार दे रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Gold Price: सिर्फ 5,611 रुपए में सरकार से खरीदें सोना, 11 मार्च तक है ऑफर

मुख्यमंत्री नें 65वें जन्मदिन पर दिया तोहफा 

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने 65वें जन्मदिन पर राज्य की महिलाओं को ये तोहफा दिया है. ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें. मुख्यमंत्री ने एक महिला लाभार्थी का फॅार्म भरकर योजना की शुरूआत की है. उन्होने जानकारी के देते हुए कहा कि संभावित लाभार्थी 15 मार्च से 30 अप्रैल तक योजना के लिए अप्लाई कर सकती हैं. यही नहीं  जांच के बाद अंतिम सूची 31 मई को सरकार की ओर से जारी कर दी जाएगी. जिसके बाद लाभार्थी महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 1000-1000  रुपए क्रेडिट होते रहेंगे.

Advertisment

क्या है पात्रता?

सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, जिन महिलाओं के परिवार की सालाना आय ढाई लाख रुपए से कम हैं. ऐसी महिलाएं मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के  लिये पात्र मानी जाएंगी. यही नहीं मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि राज्य सरकार ने लगभग 1 करोड़ से ज्यादा पात्र महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह धनराशि देने की योजना बनाई है. साथ ही स्कीम के लिए कुल 8 करोड़ के बजट का प्रावधान किया गया है. आपको बता दें कि राज्य में इसी माह विधानसभा चुनाव है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • चुनाव से पहले महिला मतदाताओं के लिए मामा का तोहफा
  • मुख्यमंत्री ने अपने  65वें जन्मदिन पर की महत्वकांशी स्कीम की शुरूआत 
  • राज्य में महिलाओं के लिए पहले से भी संचालित है योजनाएं

Source : News Nation Bureau

latest-news Mukhyamantri Ladli Behna Yojana 2023 Breaking news madhya-pradesh kaam ki baat Mukhyamantri Ladli Behna Yojana Ladli Behna Yojana
Advertisment
Advertisment