Advertisment

Mobile Phone Use: मोबाइल यूज करते वक्त ये गलती पड़ेगी महंगी, पल भर में जा सकती है जान

Mobile Phone Use Alert:आजकल 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के हाथ में मोबाइल फोन है. लेकिन क्या आपको बता हैं ये इलेक्ट्रोनिक डिवाइस है. इसे अगर आप गलती तरीके से यूज करते हैं ये आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के बदायूं में ए

author-image
Sunder Singh
New Update
mobil

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Mobile Phone Use Alert:आजकल 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के हाथ में मोबाइल फोन है. लेकिन क्या आपको बता हैं ये इलेक्ट्रोनिक डिवाइस है. इसे अगर आप गलती तरीके से यूज करते हैं ये आपके लिए जानलेवा भी साबित हो सकता है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक युवक की इसी गलती की वजह से जान चली गई. इसलिए पूरी सावधानी बरतते हुए ही मोबाइल को यूज करें. आइये जानते हैं मोबाइल यूज करने के कुछ महत्वपूर्ण टिप्स. क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही घातक साबित हो सकती है.

Advertisment

फोन यूज करते वक्त न करें गलती 

बदायुं निवासी सत्यम नामक युवक ने किसी से सकेंड हैंड फोन खरीदा था. उसने फोन को चार्जिंग पर लगाया ही था. तभी किसी का फोन आ गया. सत्यम फोन को चार्जिंग पर लगे ही बात करने लगा. अचानक उसे करंट लगा और वह जमीन पर गिर पड़ा. आनन-फानन में परिजनों मे उसे अस्पताल में भर्ती किया. लेकिन चिकित्सकों ने कुछ ही देर में उसे मृत घोषित कर दिया. तभी से फोन यूज करने को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं. क्योंकि फोन यूज करते वक्त हर यूजर गलती करता ही है. 

मोबाइल यूजर्स अपनाएं ये जरूरी टिप्स 

आपका फोन बात करते-करते बहुत गर्म हो रहा है तो तुरंत बात रोककर उसे लॅाक कर दें. साथ ही नॅार्मल होने तक यूज न करें.  खासकर फोन पर चार्जिंग पर लगाकर कभी बात न करें. यह सबसे ज्यादा घातक है. रात को फोन को चार्जिंग पर लगाकर तकिये के नीचे न रखें.  साथ ही फोन को रातभर चार्जिंग पर लगा हुआ न छोड़ें. इसके अलावा बैट्री हमेंशा अच्छी कंपनी की ही यूज करें. सकेंड हैंड फोन में लोकल बैट्री डलवाकर यूज न करें.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गलत तरीके से मोबाइल यूज करने पर हाल ही में यूपी के बदायूं में चली गई एक युवक की जान
  • युवक चार्जिंग पर लगे फोन से कर रहा था बात, अचानक लगा करंट और हो गई मौत 
Mobile Phone Users breaking-news-in-hindi latest news in Hindi Latest Hindi news Mobile Phone Use Hindi samachar life can be lost in a moment india-news
Advertisment
Advertisment