Advertisment

Mother Dairy Milk Price Hike: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, जानें कितना किया इजाफा

Mother Dairy Milk Price: अमूल के बाद सोमवार को मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी. मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Mother Dairy Milk Price

Mother Dairy Milk Price Hike( Photo Credit : Social Media)

Mother Dairy Milk Price Hike: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. देश की दोनों सबसे बड़ी दुग्ध उत्पादक कंपनियों ने ये फैसला लोकसभा चुनाव समाप्त होने के तुरंत बाद लिया है. एक दिन पहले ही यानी रविवार को अमूल ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. उसके बाद सोमवार को मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए, मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये लीटर की बढ़ोतरी की है. अमूल दूध की कीमतों में इजाफे के महज 12 घंटे बाद मदर डेयरी ने भी दिल्ली-एनसीआर में दूध के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स 76500, निफ्टी की 23300 से ऊपर ओपनिंग

दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की कंपनी ने बताई ये वजह

मदर डेयरी ने सोमवार (3 जून) को दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी. कंपनी ने दूध की कीमतों में इजाफे की वजह पिछले 15 महीनों में लागत में लगातार हो रही बढ़ोतरी बताई. मदर डेयरी के सभी प्रकार के दूध की कीमतों में ये इजाफा आज यानी सोमवार तीन जून से ही लागू हो गया. बता दें कि कंपनी ने इससे पहले फरवरी 2023 में दूध की कीमतों में इजाफा किया था.

Advertisment

मदर डेयरी ने अपने बयान में कहा कि, "वह तीन जून 2024 से सभी बाजारों में अपने तरल दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर रही है. उपभोक्ता मूल्य में वृद्धि मुख्य रूप से उत्पादकों को बढ़ी हुई उत्पादन लागत की भरपाई के लिए की गई है. इसमें पिछले एक साल से अधिक समय से बढ़ोतरी देखी जा रही है.'

ये भी पढ़ें: भारत के चुनावी नतीजों पर चीन की नजर, शी जिनपिंग के मुखपत्र ने PM मोदी को लेकर कह दी ये बात

Advertisment

दिल्ली-एनसीआर में अब कितने का मिलेगा दूध

मदर डेयरी के दूध की कीमतों में इजाफे के बाद अब फुल क्रीम दूध अब 68 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. जबकि टोंड दूध की कीमत 56 रुपये हो जाएगी. वहीं डबल टोंड दूध 50 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. वहीं भैंस के दूध की कीमत 72 रुपये लीटर और गाय के दूध की कीमत 58 रुपये प्रति लीटर होगी. जबकि टोकन दूध (थोक विक्रय दूध) 54 रुपये प्रति लीटर पर मिलेगा.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अमूल के बाद मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम
  • दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई दूध की कीमत
  • 3 जून 2024 से लागू किए गए दूध के नए दाम

Source : News Nation Bureau

price of milk Mother Dairy Milk Rate hike business news in hindi mother dairy milk price hike utility news in hindi Amul milk prices
Advertisment
Advertisment