Advertisment

अब Whatsapp से मिलेगा ट्रेन में खाना, नई सुविधा हुई शुरू

IRCTC: अगर आप ट्रेन से सफर करते रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब खाना ऑर्डर करने के लिए आपको कॅाल करने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि व्हाटड्सप (Whatsapp)से ही आप खाने के लिए ऑर्डर कर सकते हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
irctc food

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

IRCTC: अगर आप ट्रेन से सफर करते रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब खाना ऑर्डर करने के लिए आपको कॅाल करने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि व्हाटड्सप (Whatsapp)से ही आप खाने के लिए ऑर्डर कर सकते हैं. आईआरसीटीसी (IRCTC)ने ग्राहकों के लिए सुविधा शुरु कर दी है. इसके लिए आईआरसीटीसी ने Zoop ने Jio Haptik से की पार्टनरशिप  भी की है. यही नहीं  खाना ऑर्डर करने के बाद आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. वेंडर आपको सीट पर खाने की डिलिवरी देगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Pan Alert: इन पैनकार्ड धारकों को देना होगा 10,000 रुपए जुर्माना, 31 मार्च तक कर लें ये जरूरी काम

IRCTC के एप से होगा खाना ऑर्डर 

आईआरसीटीसी सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको भारतीय रेल के केटरिंग सर्विस और टूरिज्म एप को डाउनलोड करना होगा. खाने का मेन्यू सोचकर आपको व्हाट्सप पर ही आईआरसीटीसी के एप पर टाइप करना है. ऑर्डर के 30 मिनट बाद आपकी सीट पर खाना पहुंच जाएगा. साथ ही आप व्हाट्सप पर ही खाना किस टाइम खाएंगे इसकी टाइमिंग भी टाइप कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Housing Scheme: नोएडा के इन सेक्टर्स में आप भी ले सकते हैं सपनों का घर, 338 फ्लैट्स आवंटन के लिए तैयार

Advertisment

यह भी पढ़ें : Alert: कहीं आपके पास तो नहीं रखे 2000 रुपए के नोट, RBI ने जारी की ये नई गाइडलाइन

Zoop ने Jio Haptik से की पार्टनरशिप 

जानकारी के मुताबिक IRCTC के फूड डिलिवरी सर्विस Zoop ने Jio Haptik के साथ पार्टनरशिप की है. इससे यात्रियों को वॉट्सऐप पर चैटबॉट सर्विस की सुविधा मिल जाएगी. खाना ऑर्डर करने के लिए आपको चैटबॅाट के माध्यम से पैसेंजर्स को खाना ऑर्डर करने के लिए सिर्फ PNR Number नंबर टाइप करना है. पीएनआर नंबर के जरिए आसानी से अपना खाना ऑर्डर कर सकेंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • IRCTC ने यात्रियों को दी सहूलियत, सीट पर ही मंगवा सकते हैं खाना 
  • रेलवे ने Zoop ने Jio Haptik से की पार्टनरशिप
Business News headlines in Hindi current news in Hindi IRCTC WhatsApp Railways
Advertisment
Advertisment