Advertisment

अब ग्रेटर नोएडा से सीधे दिल्ली हवाई अड्डे के लिए चलेगी मेट्रो, रोडमैप हुआ तैयार

Greater Noida To Delhi Airport Metro: मेट्रो दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए यातायात का सबसे सुलभ साधन है. हर दिन लाखों यात्री मेट्रों के सहारे अपना काम काज निपटाते हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
Airport metro

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Greater Noida To Delhi Airport Metro: मेट्रो दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए यातायात का सबसे सुलभ साधन है. हर दिन लाखों यात्री मेट्रों के सहारे अपना काम काज निपटाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि अभी तक ग्रेटर नोएडा से केवल सीमित स्टेशन के लिए ही मेट्रो मिलती थी. लेकिन अब इसका विस्तार किया जा रहा है. यानि आने वाले दिनों में ग्रेटर नोएडा से सीधे दिल्ली एयरपोर्ट के लिए भी मेट्रों का संचालन शुरू किया जाएगा. आपको बता दें कि इसके लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है.  बहुत जल्द इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojna की धनराशि में इजाफा कर सकती है सरकार, 8000 रुपए करने की तैयारी

ग्रेटर नोएडा से दिल्ली एयरपोर्ट सीधी मेट्रो

अभी तक ग्रेटर नोएडा से कुछ स्टेशन के लिए ही मेट्रो की सुविधा मिलती थी. लेकिन अगर किसी को ग्रेटर नोएडा जाना हो तो. उसके लिए एक्वा लाइन से जाना होता है. एक्वा लाइन पर 21 स्टेशन यह लाइन नोएडा को ग्रेटर नोएडा से जोड़ती है.  जानकारी के मुताबिक अब एक्वा लाइन का विस्तार किया जा रहा है. अब सेक्टर 142 से बोटैनिकल गार्डन तक कनेक्टिविटी जोड़ी जाएगी. जिससे ग्रेटर नोएडा के लोगों को दिल्ली से कनेक्टिविटी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें : सिर्फ 833 रुपए में लें हवाई सफर का आनंद, इस कंपनी जारी किया डिस्काउंट ऑफर

Advertisment

11.56 किलोमीटर बढ़ाई जाएगी लाइन

जानकारी के मुताबिक एक्वा लाइन को विस्तार देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और नोएडा अथॉरिटी  ने प्लान तैयार किया है. जिसमें फैसला लिया गया है कि कुल 11.56 किलोमीटर लाइन को बढ़ाया जाएगा.  इसके लिए लगभग 2,254 करोड़ का खर्चा आएगा. उत्तर प्रदेश सरकारी इसके लिए 25% खर्च उठाएगी तो वही नोएडा अथॉरिटी 75%.   ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों को एक्वा लाइन के विस्तार होने के बाद काफी सहूलियत होगी.  अभी तक ग्रेटर नोएडा से एयरपोर्ट जाने के लिए दो घंटे से ज्यादा का टाइम लग जाता है. सीधे सुविधा मिलने से एयरपोर्ट का टाइम आधा घट जाएगा. 

HIGHLIGHTS

  • एक्वा लाइन का किया जा रहा विस्तार, इतने मिनट में पहुंचेंगे एयरपोर्ट
  • अभी तक ग्रेटर नोएडा से सीमित स्थानों के लिए ही मिलती है मेट्रो
  • सेक्टर 142 से बोटैनिकल गार्डन तक कनेक्टिविटी जोड़ी जाएगी
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Greater Noida Metro Corridor project Utility News Greater Noida To Delhi Airport Metro dmrc Delhi Airport Noida Metro Delhi Metro Greater Noida Metro
Advertisment
Advertisment