Advertisment

अब यात्री फ्लाइट में बुक कर सकेंगे मनपसंद सीट, कंपनी ने लॅान्च किया गिफ्ट कार्ड

Air India Gift Cards: अगर आप अक्सर फ्लाइट से यात्रा करते रहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए एक गिफ्ट कार्ड पेश किया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Air India

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Air India Gift Cards:  अगर आप अक्सर फ्लाइट से यात्रा करते रहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए एक गिफ्ट कार्ड पेश किया है. जिसके तहत यात्री फ्लाइट में अपनी पसंद की सीट बुक कर सकते हैं. हालांकि सिर्फ एयर इंडिया की फ्लाइट में ही यात्रियों को ये सुविधा मिलेगी. अन्य कंपनी भी इस तरह का गिफ्ट कार्ड लॅान्च करने के बारे में विचार कर रही हैं. आपको बता दें इस कार्ड की वैल्यू 1 हजार रुपए से लेकर 2 लाख तक की होगी. इसके अलावा भी कार्ड से कई प्रकार की सुविधा मिल सकेगी. 

Advertisment

यह भी पढे़ं : 7th Pay Commission: इन 7 लाख कर्मचारियों की हुई चांदी, 27.5 प्रतिशत तक बढ़ेगी सैलरी

गिफ्ट कार्ड से हो सकेंगे ये काम

कंपनी के मुताबिक इस कार्ड की वैल्यू लगभग 2 लाख रुपए तक होगी. साथ ही यात्री कार्ड का इस्तेमाल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानों में कर सकते हैं. सिर्फ टिकट की बुकिंग ही नहीं बल्कि इस कार्ड से एक्स्ट्रा बैगेज और सीट सेलेक्शन में भी उनका इस्तेमाल कर सकते हैं. ग्राहक गिफ्ट कार्ड का इस्तेमाल एयर इंडिया की वेबसाइट या ऐप पर कर सकते हैं. ग्राहकों को पसंदीदा ट्रैवल डेस्टिनेशन, डेट और केबिन क्लास चुनने की सहूलियतें मिलेंगी. आपको बता दें कि अभी तक सीट सलेक्शन के लिए इस प्रकार का कार्ड लॅान्च नहीं किया गया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

कोई भी कर सकता है कार्ट का इस्तेमाल

कंपनी का ये भी कहना है कि यह कार्ड पूरी तरह से ट्रांसफेरेबल है. इसलिए भले ही किसी रिश्तेदार के नाम का कार्ड हो. अन्य अन्य लोग भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. हालांकि इसके लिए यात्री के पास कार्ड की पूरी डिटेल होना जरूरी है. साथ ही ग्राहक एक ट्रांजेक्शन में एक साथ तीन कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस गिफ्ट कार्ड की खास बात ये है कि इसका इस्तेमाल क्रेडिट कार्ड के साथ भी किया जा सकता है. यानि यदि आपके पास एक लाख रुपये की वैल्यू वाला क्रेडिट कार्ड है, लेकिन आपको टोटल बिल 1.15 लाख रुपये का बन रहा है तो ऐसे में आप 1 लाख का भुगतान गिफ्ट कार्ड से कर सकते हैं और बाकी बचे 15 हजार रुपये को क्रेडिट कार्ड से भर सकते हैं.

HIGHLIGHTS

  • सिर्फ एयर इंडिया की फ्लाइट में मिलेगी यात्रियों को सुविधा
  • 2 लाख रुपये तक निर्धारित की गई कार्ड की वैल्यू
  • गिफ्ट कार्ड से मिलेंगी कई तरह की सुविधा
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Gift Card Air India air india tickets air india new measures air india gift cards air india offers
Advertisment
Advertisment