Advertisment

अब इस बैंक ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, बिल पर लगेगा 1% एक्सट्रा चार्ज

Bank Rule Change: अगर आप भी यूटिलिटी बिल जैसे बिजली, एलपीजी, पानी का पेमेंट क्रेडिट कार्ड से करते हैं तो सावधान हो जाएं.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
Credit Card  1

सांकेतिक इमेज ( Photo Credit : News nation)

Bank Rule Change:  अगर आप भी यूटिलिटी बिल जैसे बिजली, एलपीजी, पानी का पेमेंट क्रेडिट कार्ड से करते हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि एचडीएफसी और यस बैंक के बाद अब प्राइवेट सेक्टर के एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank) ने अपने क्रेडिट कार्ड यूजर्स को झटका दिया है. ये बैंक भी यूटिलिटी बिलों पर एक प्रतिशत एक्सट्रा चार्ज ग्राहकों से वसूलेगा. इसलिए इस बैंक से जुड़े ग्राहकों को बिजली पानी का बिल पे क्रेडिट कार्ड से करते वक्त ध्यान रखना जरूरी है. जानकारी के मुताबिक बहुत जल्द अन्य कई बैंक भी क्रेडिट कार्ड़ बिल से बिजली पानी का बिल देने पर एक्स्ट्रा चार्ज लगाना शुरू करने वाले हैं.. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Weather Update: UP समेत पूरे उत्तर भारत में तेज बारिश, उमस से मिलेगी राहत, जानें क्या है IMD का अपडेट

इस दिन से लागू होगा नया नियम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का यह नियम 15 अगस्त, 2024 से लागू हो जाएगा. यानि यदि कोई भी ग्राहक 15 अगस्त के बाद संबंधित बैंक के क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी के बिल पे करता है तो उसे 1 प्रतिशत एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. यही नहीं  इसके अलावा एक निश्चित सीमा के बाद फ्यूल स्पेंड पर भी एक्सट्रा चार्ज देना होगा. बैंक ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी देते हुए बताया कि खर्च को देखते हुए बैंक ने ये चार्ज वसूलने का फैसला लिया है. अभी तक बैंक किसी भी बिल पर एक्सट्रा चार्ज नहीं वसूलता था.. 

सर चार्ज का भी प्रावधान

आपको बता दें एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए यदि ग्राहक 50000 रुपए से ज्यादा का पेमेंट करता है तो उसे सर चार्ज भी देना होगा.  हालांकि एक स्टेटमेंट साइकिल में 50 हजार रुपये से कम के बिल पेमेंट पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा. इसलिए बैंक से जुड़े ग्राहको को संभलकर क्रेडिट कार्ड यूज करन की सलाह दी जाती है. अन्यथा बेवजह ज्यादा बिल चुकाना पड़ सकता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • इससे पहले HDFC बैंक और YES बैंक भी कर चुके हैं ग्राहकों की जेब ढीली
  • एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का यह नियम 15 अगस्त, 2024 से हो जाएगा लागू
  • 50,000 रुपये से ज्यादा यूटिलिटी बिल पर वसूला जाएगा एक्स्ट्रा चार्ज

Source : News Nation Bureau

Paying gas bill utility bills water bill utility transaction electricity bill AU Small Finance Bank
Advertisment
Advertisment